क्राइम : चाकू की नोंक पर डरा धमकाकर आहत कर मोबाईल लूटने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर। पुलिस ने चाकू की नोंक पर डरा धमकाकर आहत कर मोबाईल लूटने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से लूट का मोबाइल बरामद कर किया है। घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि प्रार्थी बजरंग साहू ने थाना न्यू राजेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह मठपुरैना सांई मंदिर गार्डन के पास रहता है तथा बढ़ई का काम करता है। प्रार्थी दिनांक 14.07.2020 के करीब सुबह 05ः00 बजे अपने फुफेरे भाई यशवंत साहू के साथ एक्टिवा में ग्राम संकरी पलारी खाद लेने के लिए निकला था। एक्टिवा यशवंत चला रहा था तथा प्रार्थी पीछे में बैठा था। गाड़ी में पेट्रोल डलवाने के लिए महावीर नगर चैक के पास पेट्रोल पंप जा रहे थे कि पार्क पैलेस के पास पीछे से एक काले रंग की मो0सा0 में दो अज्ञात लड़के आये और ओव्हरटेक कर प्रार्थी की एक्टिवा के सामने मो0सा0 को रोके, मोटर सायकल सवार दो लड़के प्रार्थी एवं उसके भाई के पास आये।

उसमें से एक लड़का प्रार्थी के शर्ट का काॅलर पकड़कर नीचे उतारा। प्रार्थी ऐसा क्यों कर रहे हो बोला तो चाकू निकालकर टिका दिया। इसी दौरान प्रार्थी का भाई यशवंत एक्टिवा लेकर वहां से भाग गया। प्रार्थी चाकु हटाने की कोशिश किया, तो उसके दांये हाथ की उंगुली में चोट आई। तभी उसमें से एक लड़के ने प्रार्थी के दाहिने जांघ के पास चाकु से मारा तथा दूसरे लड़के ने प्रार्थी के जेब में रखा वीवो मोबाईल कीमती करीबन 10,000 रूपये छीन लिया फिर वे लोग मोटर सायकल से भाग गये । जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 189/20 धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चाकू की नोंक पर मोबाईल लूट की घटना को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती एवं थाना प्रभारी न्यू राजेन्द्र नगर को मोटर सायकल सवार अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया जाकर घटना व आरोपियों के हुलियों के संबंध में प्रार्थी व उसके भाई से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का भी अवलोकन कर अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास करने के साथ – साथ आरोपियों के संबंध में तकनीकी विश्लेषण भी किया गया। इसी दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिसके आधार पर टीम द्वारा घटना में शामिल आरोपी इलियास खान एवं शहनवाज खान को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

पूछताछ में आरोपियों द्वारा उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से लूट की मोबाईल फोन तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं चाकू को जप्त किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।
गिरफ्तार आरोपी

  1. इलियास खान पिता इकबाल खान उम्र 20 साल निवासी सिमरन सिटी टिकरापारा रायपुर।
  2. शहनवाज खान पिता जावेद खान उम्र 20 साल निवासी ताज नगर संतोषी नगर टिकरापारा रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed