क्राइम : चोरी की वाहनों के कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा एवं अन्य कबाड़़ के साथ उड़ीसा का अंतर्राज्यीय आरोपी दिनेश सिंह गिरफ्तार

0

रायपुर। उरला पुलिस ने चोरी की वाहनों के कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा एवं अन्य कबाड़़ के साथ उड़ीसा का अंतर्राज्यीय आरोपी दिनेश सिंह को गिरफ्तारबकर लिया है साथ ही माल ले जा रहे मेटोडोर वाहन को भी जप्त कर लिया है।

पुलिस के अनुसार दिनांक 15.07.2020 को थाना उरला पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि सिंघानिया चैक के पास एक व्यक्ति मेटाडोर वाहन में वाहनों का कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा एवं अन्य कबाड़ रखकर बिक्री करने हेतु ग्राहक की तलाश कर रहा है कि सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी उरला द्वारा एक टीम बनाकर उक्त स्थान पर जाकर मेटाडोर वाहन को चिन्हांकित कर वाहन में सवार व्यक्ति से पूछताछ किया गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम दिनेश सिंह पिता उज्जवल सिंह उम्र 34 साल निवासी ग्राम उत्पलि बोड़ेन ओडिसा का होना बताया।

टीम द्वारा मेटाडोर वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में वाहनों का कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा एवं अन्य कबाड़ सामान रखा होना पाया गया। जिस पर टीम द्वारा मेटोडोर वाहन में रखें उक्त लोहे के पार्ट्स के संबंध में वैध दस्तावेज या किसी प्रकार की अन्य कागजात प्रस्तुत करने कहने पर दिनेश सिंह द्वारा गोलमोल जवाब देकर पुलिस टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था

उसके द्वारा उक्त पार्ट्स के संबंध में किसी भी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। जिस पर टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी दिनेश सिंह द्वारा वाहनों का कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा एवं अन्य कबाड़ को चोरी का होना तथा बरगढ़ ओडिसा से बिक्री करने हेतु रायपुर लाना बताया गया। जिस पर आरोपी दिनेश ंिसंह के कब्जे से चोरी की वाहनों का कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा एवं अन्य कबाड़ 33 टन कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये तथा घटना में प्रयुक्त मेटाडोर वाहन को जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध थाना उरला में 41(1$4)/379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया जाकर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी – दिनेश सिंह पिता उज्जवल सिंह उम्र 34 साल निवासी ग्राम उत्पलि बोड़ेन ओड़िसा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed