फिर नहीं सुनी गई 2 लाख शिक्षाकर्मी की आवाज़, अब होगा 20 नवंबर 2017 से अनिश्चित कालीन हड़ताल,

0

JOGI EXPRESS 

कोरिया ,बैकुंठपुर शिक्षाकर्मी  ने नौ सूत्रीय माँगों को लेकर ज्ञापन विगत दिनांक 30 अक्टूबर 2017 को जनपद स्तर पर एक दिवसीय धरना एवं रैली के माध्यम से अपने नौ सूत्रीय माँगों को पाँचों जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के माध्यम से शासन के नाम ज्ञापन सौंपा।
जिस पर शासन ने कोई संज्ञान नहीं लिया ,ना ही कोई आश्वासन दिया।इस से नाराज़ हम 2 लाख शिक्षाकर्मी 20 नवंबर 2017 से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर प्रांतीय मोर्चा के आह्वान पर जाते हुए विद्यालय में  पूर्ण तालाबंदी का उद्घोष करने को बाध्य है । जिला संचालक सदस्य ओमप्रकाश सिंह खैरवार ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि शासन हमारे जायज मांगो पर लगातार बहरी और अंधी होने का नाटक कर हमारी जायज़ मांगों को टालते आ रही है,इसलिए हम हड़ताल के लिए बाध्य है प्रान्तीय इकाई ने व्यापक रणनीति तैयार की है।जिसे अमल में हर शिक्षाकर्मी  साथी को 20 तारीख से लाना है,और स्कूल तब तक जॉइन नहीं करना जब तक अपने प्रांतीय संचालकों और जिला, ब्लॉक के संचालक न कह दें।आंदोलन की सफलता एक आम शिक्षाकर्मी के साथ से ही सहयोग और बल मिलता  है।ओमप्रकाश सिंह खैरवार ने प्रांतीय शिक्षक पंचायत  नगर निकाय मोर्चा के तहत सभी संघ के एक होने को क्रांतिकारी बताते हुए मुख्य मांगों की संक्षिप्त जानकारी दी- 1 शिक्षक पंचायत संवर्ग को शिक्षा आदिमजाति विभाग में संविलियन क्रमोन्नत वेतन सहित 1 जनवरी 2016 से सातवां वेतन का लाभ दिया जाए। 2. शिक्षक पंचायत संवर्ग को दो स्तरीय क्रमोन्नत समयमान वेतन , पूरे सेवा काल मे दो पदोन्नति  का लाभ दिया जाए।3.व्याख्यात ,शिक्षक पंचायत न0नि0 संवर्ग के  वेतन अंतर अनुपातिक सहायक शिक्षक पं0न0नि को समानुपातिक वेतन 01-05-2013 से दिया जाए।
4. अप्रशिक्षित शिक्षक पं0न0नि0 को  पुनरीक्षित वेतन का लाभ दिया जाए।5.समग्र वेतन पर सीपीएस कटोती की जाए  अन्य चार मांग जिसमे खुली स्थानांतरण नीति उर्दू pti शिक्षकों की पदोन्नति अनुकंपा नियुक्ति नियम में शिथिलता जैसे गंभीर मांगो पर शासन गम्भीर नजर नही आ रही है जिसके कारण हमें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है इसी तारतम्य में जिला कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कलेक्टर, जिला पुलिश अधीक्षक को आंदोलन के संदभ में ज्ञापन दिया गया। 13 नवम्बर को विकासखंड में ज्ञापन दिया जाएगा।
20 नवंबर 2017 से अनिश्चित कालीन हड़ताल की सूचना कलेक्टर आफिस,जिला पंचायत में देने मोर्चा के संचालक ओमप्रकाश खैरवार,प्रभारी संचालक महेश शिवहरे और ब्रिजनारायन मिश्रा सहित सूर्योदय सिंह,अशोक गुप्ता,ब्रिजेन्द्र यादव,इंद्रभान सिंह,पवन दुबे आदि सम्मिलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *