डॉ. सरोज ने पूछा : कांग्रेस मुख्यमंत्री पर झीरम के सबूत पेश करने का दबाव क्यों नहीं बना रही?

0

0 देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक सशक्त नेतृत्व मिला है

0 प्रदेश सरकार प्रतिशोध की राजनीति कर भाजपा कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ झूठी एफआईआर कर प्रताड़ित कर रही

0 केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर मुंगेली और बिलासपुर ज़िलों की भाजपा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री व संसद सदस्य (राज्यसभा) डॉ. सरोज पांडेय ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए सवाल किया है कि झीरम घाटी नक्सली हमले की जाँच को लेकर हमेशा भाजपा पर दोषारोपण करने वाली कांग्रेस आज प्रदेश में सत्ता में होने के बावज़ूद जाँच में कोई सहयोग क्यों नहीं कर रही है और क्यों नहीं कांग्रेस नेता अपने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर यह दबाव बना रहे हैं कि विपक्ष में रहते हे वे जिन सबूतों को जेब में लिए फिरने की बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे, वे सबूत अब पेश करके जाँच को मुकम्मल अंजाम तक क्यों नहीं पहुँचा रहे हैं? डॉ. (सुश्री) पांडेय बुधवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत मुंगेली ज़िला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रही थीं। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में बुधवार की दोपहर मुंगेली की दूसरी और शाम को बिलासपुर की तीसरी सभा थी।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद डॉ. (सुश्री) पांडेय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपने 18 महीने के कार्यकाल में जनता की भलाई के लिए कुछ कार्य नहीं किया है। प्रदेश की भूपेश सरकार ने प्रदेश में तबादला उद्योग चलाकर प्रदेश के विकास को रोक दिया है। अगर कोई प्रदेश सरकार से किए गए वादों के बारे में पूछते हैं तो मुख्यमंत्री और कांग्रेस के लोग चुप्पी साध लेते है। जब 2003 में कांग्रेस की सरकार थी, प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हमारे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और 15 साल के लिए सत्ता से बेदखल हो गई। आज भी प्रदेश सरकार प्रतिशोध की राजनीति कर भाजपा कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ झूठी एफआईआर कर उन्हें प्रताड़ित कर रही है। डॉ. (सुश्री) पांडेय ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करना बंद करे, अन्यथा भाजपा-भाजयुमो का एक-एक कार्यकर्ता प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ ऐसा जनमत तैयार करेगा कि कांग्रेस अगले 25 वर्षों तक सत्ता के लिए छटपटाती रहेगी।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद डॉ. (सुश्री) पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा कर कहा कि पहले हमारे देश में कठपुतली जैसे प्रधानमंत्री थे जो दूसरे के इशारों पर कार्य करते थे। ऐसे प्रधानमंत्री, जो अपनी समझ से कोई निर्णय नहीं ले पाते थे। सन 2014 के चुनाव में हमने जीत हासिल की और देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक सशक्त नेतृत्व मिला। प्रधानमंत्री श्री मोदी का प्रथम कार्यकाल उपलब्धियों वाला रहा। इसी का यह सुपरिणाम था कि 2019 के चुनाव में जनता ने श्री मोदी पर भरोसा करते हुए उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनाया और भाजपा को 303 सीटें मिलीं। डॉ. (सुश्री) पांडेय ने कहा कि जब दुनिया कोरोना महामारी के संकट से जूझ रही थी तो मोदी जी ने कोरोना से निपटने के लिए जनता से जनता कर्फ़्यू और लॉकडाउन का आह्वान किया और देश की जनता एक ही बार में श्री मोदी के आह्वान पर एकजुट हो गई। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री जी के आह्वान पर जनता एकजुट हुई थी। डॉ. (सुश्री) पांडेय ने कहा कि धारा 370 के वजह से कश्मीर हमारे हाथ से निकलता जा रहा था, तब प्रधानमंत्री मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को संसद में बिल पास कर धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए को समाप्त कर कश्मीर को देश की जनता के लिए खोल दिया। केंद्र सरकार तीन तलाक़ को समाप्त कर मुस्लिम बहनों के जीवन में नई रोशनी लाई है। नागरिकता संशोधन क़ानून बनाकर देश के शरणार्थीयों को देश की नागरिकता देकर उन्हें सम्मान के साथ जीवन जीने की व्यवस्था की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कोरोना संकट से लड़ने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज दिया और इससे एक भारत श्रेष्ठ भारत के साथ आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा दी। डॉ. (सुश्री) पाण्डेय ने कहा कि 2014 के चुनाव में जब श्री मोदी ने देश में शौचालय बनवाने का काम किया तो विपक्ष के नेता हंसते थे और कहते थे कि जनता ने आपको शौचालय बनवाने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनवाया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने शौचालय के माध्यम से देश को स्वच्छ भारत अभियान से जोड़ा जिससे देश में लोगों के मन में स्वच्छता लाने की भावना जागी।

जिला जन संवाद में मुंगेली जिलाध्यक्ष शैलेष पाठक ने कार्यकर्ताओं को संकल्प दिया तथा गिरिश शुक्ला ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान सांसद अरुण साव, पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले, लखन सिंह साहू पूर्व सांसद, संदीप शर्मा, भूपेन्द्र सिंह ठाकुर, चोवादास खण्डेकार, विक्रम मोहले, तोखन साहू, निश्चल गुप्ता, कोमलगिरी गोस्वामी, नरेन्द्र शर्मा, मोहन भोजवानी और बिलासपुर की सभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष पूजा विधानी, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्रसिंह सवन्नी, पूर्व सांसद लखनलाल साहू, विधायक द्वय डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी व रजनीश सिंह, रामदेव कुमावत, कांशीराम साहू, हर्षिता पांडेय, अर्चना पोर्ते, घनश्याम कौशिक, गुलशन ऋषि सहित काफी संख्या में भाजपा के प्रदेश व जिला पदाधिकारी, कार्यकर्ता और पूर्व व मौजूदा जनप्रतिनिधि वर्चुअली जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed