क्राइम : महासमुन्द पुलिस की बड़ी कार्यवाही लगभग 2 क्विंटल 28 कि.ग्रा . अवैध गांजा

0

महासमुन्द पुलिस अधीक्षक की एक और बड़ी कार्यवाही लगभग 2 क्विंटल 28 कि.ग्रा . अवैध गांजा कीमती 11,00,000 रूपयें जप्त ।

दो मामलों में कुल कीमति 26,00,000 / – रूपये जप्त की गई ।

कार्यालय पुलिस अधीक्षक महासमुन्द जिला महासमुन्द
दिनांक 24.06.20

लॉकडाउन खुलने के बाद महासमुंद जिला पुलिस की बड़ी कार्यवाही ।

एक आईचर एवं एक डस्टर वाहन के साथ चार आरोपी गिरफ्तार ।

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने जिले के सभी थाना प्रभारियों एवं अनुविभागीय अधिकारीयों ( पुलिस ) को निर्देशित किया था कि ओड़िसा के रास्ते नेशनल हाईवे 353 एवं 53 से महासमुंद जिलें से होकर जाने वाले अवैध गांजा के परिवहन पर कार्यवाही करें ।

पहला मामला :उडिसा के ऐसे क्षेत्र जहाँ से अवैध गांजे की खेप को लाया जाता है उन क्षेत्रों के थाना प्रभारियों से संपर्क कर ऐसे व्यक्तियों को चिन्हांकित कर अपने मुखबिरों को उन क्षेत्रों में सक्रिय करें और ऐसे अवैध गांजा परिवहन की सूचना मुखबिरों से प्राप्त कर उन्हें पकडे साथ ही अवैध गांजा के महासमुन्द जिले के परिवहन के रास्तों को चिन्हांकित करें तथा समय व स्थान बदल कर इन रास्तों पर नाकेबंदी करें साथ फिक्स पाईन्ट लगाकर वाहनों की चेकिंग करें श्रीमान पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के इस निर्देश पर अति . पुलिस अधीक्षक श्रीमति मेघा टेम्भूरकर साहू एवं अनुविभागीय अधिकारी , सरायपाली श्री विकास पाटले एवम अनुविभागीय अधिकारी महासमुन्द श्री नारद कुमार सूर्यवंशी के मार्गदर्शन में सिंघोडा एवं घोडारी में नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग लगातार की जा रही थी।

इसी प्रकार मुखबीर की सूचना थी कि सरायपाली से एक सफेद रंग की डस्टर कार में अवैध गांजा का परिवहन किया जाने वाला है उक्त सूचना पर थाना कोतवाली की टीम थाना प्रभरी सिटी कोतवाली शेर सिंह के नेतृत्व में पंकज सूपर मार्केट के सामने नाकेबंदी कर दिनांक 23.06.2020 के समय 16:00 बजे वाहनों की चेकिंग की जा रही थी तभी एक डस्टर कार कमांक CG07 AM / 9299 सरायपाली नेशनल हाईवे 53 आते हुये दिखाई दी ।

जिसे नाकेबंदी करने वाले पुलिस टीम द्वारा रोकवाया गया है वाहन में एक व्यक्ति सवार था नाम / पता पूछने पर उसने अपना नाम पुकेश्वर देवांगन पिता हेमराज देवांगन उम्र 32 वर्ष सा . ग्राम घोट थाना आरंग जिला रायपुर हाल चगोराभाठा बिजली ऑफिस के पिछे थाना DD नगर रायपुर जिला रायपुर का होना बताया ।
उक्त वाहन की जब तलाशी ली गई तो उसके पिछे डिक्की में 18 पैकेट टेप से शील बंद किये हुये थे वाहन सवार व्यक्ति से जब इस संबंध में पूछताछ की गई तो वह इसके संबंध कोई जानकारी नहीं दे रहा था ।

पुलिस की टीम ने जब उन 18 पैकेटों को खोल कर देखा तो उसमें अवैध मादक पदार्थ गांजा भरा हुआ था पुलिस 18 पैकेटों से प्राप्त 17 किलो 500 ग्राम कीमति 1,05,000 / – रूपये एक सफेद रंग की डस्टर कार कीमति 7.00,000 / – रूपये , एक मोबाईल कीमति 10,000 / रूपये कुल कीमति 8,15,000 / – रूपये जप्त कर धारा 20 बी एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत् कार्यवाही थाना सिटी कोतवाली में की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *