पथराव की राजनीति तानाशाही एवं बर्बर युग की याद दिला रहा – आनंद मिश्रा

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद मिश्रा ने जारी बयान में कहा कि एक शांतिपूर्वक चल रहे विरोध प्रदर्शन पर पथराव करा कर भाजपा सरकार ने अपने तानाशाही एवं बर्बरता की भावना से जनता को अवगत कराया। इससे साबित हुआ ये गोड़से वाली मानसिकता पर अभी भी चल रही है। इसी तरह गुजरात में राहुल गांधी जी के प्रवास के दौरान पथराव कराकर दबाव बनाने की कोशिश की थी। उन्हें ये पता नहीं है कि जिसकी दादी ने सीने में गोलियां झेली हो, और पिता के उपर बम से हमला हुआ हो वह इस तरह के छोटे मोटे घटनाओं से भय नहीं खायेगा वरन जनता के लिये और दृढ़ता से संघर्ष करेगा।
छत्तीसगढ़ की शांतिपूर्ण फिजा में इस घटना ने घटिया और निम्न स्तर की राजनीति की शुरूवात कर जहर घोलने का कुत्सित प्रयास किया। जो बेहद शर्मनाक और निंदनीय है।
यह घटना ये सबक देती है कि भाजपा अपनी गिरती हुई प्रतिष्ठा बचाने और सरकार पुनः स्थापित करने के लिये किसी भी स्तर तक जा सकती है।
कांग्रेस सिर्फ इनके तुगलकी निर्णय नोटबंदी से प्रदेश और देश के जनमानस और अर्थ व्यवस्था पर हुये कुठाराघात की याद जनता को दिला रही थी और यह सिर्फ स्वस्थ राजनैतिक विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम था। जिस पर भाजपाईयों ने पथराव करके हिंसात्मक रूप दिया और इस शक की सुई को और बल दिया कि पूर्व चुनाव के वक्त हुई वीभत्स घटना झीरम कांड में भाजपा सरकार की कथिक चूक पर जो सवाल उठ रहे है और व्यापम के गवाहो की जो वीरगति मिली जिसकी शंका आम जनमानस के मस्तिष्क पर है। वह कही न कही इस बात को बल मिल रहा है कि म.प्र. में भी शांतिपूर्वक आंदोलित किसानों की बर्बरतापूर्ण गोली मार कर हत्या इस बात को इंगित करती है कि भाजपा सभ्य समाज को बर्बर युग की ओर वापस ला रही।
जनता सही वक्त पर सही जवाब इन्हें अवश्य देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed