भारत को विश्व मंच पर सम्मान मिला, भारत व मोदी की प्रखर नेतृत्व क्षमता को वैश्विक मान्यता अर्जित हुई : उसेंडी

0

0 कार्यकर्ता संगठित होकर नेतृत्वहीन प्रदेश सरकार के जनविरोधी कृत्यों, कुनीतियों और बदनीयती का मुखर विरोध करें : रामप्रताप

*0 केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर दुर्ग ज़िला भाजपा की जन संवाद सभा *

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में देश को न केवल एक सक्षम, सबल और निर्णायक नेतृत्व मिला है, अपितु देश को एक ऐसी मज़बूत सरकार मिली है जिसके 06 वर्षों के कार्यकाल में देश के हर वर्ग के कल्याण के काम हुए, भारत को विश्व मंच पर सम्मान मिला और भारत व प्रधानमंत्री श्री मोदी की प्रखर नेतृत्व क्षमता को वैश्विक मान्यता अर्जित हुई है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के शासनकाल में हुए घपलों और घोटालों की चर्चा कर श्री उसेंडी ने इस बात पर गर्व व्यक्त किया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर अब तक कोई दाग़ नहीं लगा है। श्री उसेंडी मंगलवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत दुर्ग जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में तीसरे दिन की पहली सभा थी।

पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री उसेंडी ने इस दौरान प्रदेश सरकार पर भी जमकर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों में से किसी भी वादे पर पूरा अमल नहीं किया है। किसानों की आधी-अधूरी कर्ज़माफ़ी, धान खरीदी में आनाकानी, दो साल के बकाया बोनस का भुगतान नहीं करने और धान के मूल्य की अंतर राशि के किश्तों में भुगतान को किसान अन्याय योजना बताते हुए श्री उसेंडी ने कहा कि प्रदेश सरकार शराबबंदी के वादे से मुकर गई है और अब घर-घर शराब पहुँचा रही है, तेंदूपत्ता की 50 फीसदी खरीदी कर प्रदेश सरकार ने धोखा दिया जिससे 13 लाख तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों के सामने गहरा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है और दो साल के बोनस व अपने बच्चों को मेधावी छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति का भुगतान नहीं होने के कारण प्रदेश के तेंदूपत्ता संग्राहक ख़ुद को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं। कोरोना मोर्चे पर प्रदेश सरकार को विफल बताते हुए श्री उसेंडी ने कहा कि प्रदेश सरकार विभिन्न मदों में केंद्र से मिली राशि का उपयोग तक नहीं कर रही है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को औषधीय पादप बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने भी संबोधित किया और कहा कि एक नई विचारधारा और प्रखर नेतृत्व के साथ काम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल और दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में जो ऐतिहासिक, साहसिक और क्रांतिकारी फैसले लेकर देश को एक नई दिशा देने का काम किया, उससे देश और श्री मोदी की नेतृत्व क्षमता को वैश्विक पहचान मिली है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की विफलताओं की चर्चा करते हुए श्री सिंह ने अपील की कि भाजपा कार्यकर्ता संगठित होकर इस नेतृत्वहीन प्रदेश सरकार के जनविरोधी कृत्यों, कुनीतियों और बदनीयती का मुखर विरोध करें और केंद्र सरकार की उपलब्धियों व प्रदेश सरकार की नाकामियों से प्रदेश को अवगत कराएँ। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा की शुरुआत में दुर्ग ज़िला भाजपा अध्यक्ष ऊषा टावरी और दुर्ग के संसद सदस्य विजय बघेल ने भी अपने विचार रखे।

सभा की कार्यवाही के सूत्रधार अभियान के प्रदेश संयोजक व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने प्रास्ताविक भाषण दिया। कार्यक्रम के अंत में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने सबको आत्मनिर्भर भारत की संरचना का संकल्प दिलाया। आभार प्रदर्शन कांतिलाल बोथरा ने किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री रमशिला साहू, पूर्व विधायक लाभचंद बाफना, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव, भिलाई ज़िला भाजपा अध्यक्ष साँवलाराम डहरिया, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, डागेश्वर साहू आदि काफी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता वर्चुअली जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *