कोरेना महामारी काल में मदद के बजाय भाजपा मात्र राजनीति कर रही -कांग्रेस

0

क्वॉरेंटाइन सेंटर पर सवाल उठा रहे भाजपा को कांग्रेस ने कड़ा जवाब दिया

देश कोरोना महामारी से लड़ रही है और भाजपा मोदीभक्ति में लीन है

मोदी भक्ति की पट्टी आंख से हटाकर देखे भाजपा देश में कोरोना महामारी से हर 5 मिनट में एक मौत हो रही है
भाजपा सांसद बताये कहा है वेंटिलेटर पीपीआई किट टेस्टिंग किट,पीएम केयर फंड भी भाजपा की कमीशनखोरी का भेंट चढ़ गई
लोग कोरोना से मर रहे है और भाजपा मोदी सरकार के गुणगान करने में जुटी है

रायपुर/15 जून 2020। क्वॉरेंटाइन सेंटर को लेकर राजनीति कर रहे भाजपा को कांग्रेस ने कड़ा जवाब दिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि देश कोरोना महामारी संकट से निजात पाने जंग लड़ रही है। लोगो की कोरोना महामारी के कारण अकाल मृत्यु हो रही हैं और भाजपा मोदी सरकार के गुणगान कर रही है।छत्तीसगढ़ क्वॉरेंटाइन सेंटर भाजपा शासित राज्यों उत्तरप्रदेश बिहार मध्यप्रदेश गुजरात सहित अन्य राज्यो से बेहतर एवँ सुव्यवस्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार महामारी को रोकने शुरुआत में कड़े फैसले लिए और महामारी को नियंत्रित करने ठोस रणनीति बनाये कारगर उपाय किए इसका ही परिणाम है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी आज अन्य राज्यों की तुलना में नियंत्रित है।जनता सुरक्षित है।देश के विभिन्न हिस्सों से छत्तीसगढ़ लौटे प्रवासी श्रमिकों के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 21,014 क्वारेंटाइन सेंटर्स बनाए गए हैं। इन सेंटर्स में वर्तमान में 1,31,606 लोग रह रहे हैं। वहीं 14 दिनों की क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर चुके 2,55,346 श्रमिकों को वापस घर भेजा जा चुका है।स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में 166 क्वारेंटाइन सेंटर्स संचालित किए जा रहे हैं, जहां बिस्तरों की कुल संख्या 5515 है। इन सेंटर्स में अभी 1232 लोगों को क्वारेंटीन किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में 57430 लोग होम-क्वारेंटाइन में हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा सरकार की लापरवाही के कारण देशभर में कोरेना महामारी संक्रमित लोगों की संख्या और संक्रमण के कारण लोगों की आसमयिक होने वाली मौतों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में देशभर में प्रत्येक 5 मिनट में एक व्यक्ति की मौत कोरोना महामारी के कारण हो रही है। ऐसे कठिन समय में भाजपा और भाजपा के सांसद विधायक नेता मोदीभक्ति में लीन मोदी सरकार के एक साल की झूठी मनगढ़ंत नागपुर मुख्यालय में लिखी हुई उपलब्धि की स्क्रिप्ट जनता को सुनाने में जुटे हुए है। भाजपा क्वॉरेंटाइन सेंटर के नाम से ओछी राजनीति कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि भाजपा नेता झूठा मनगढ़ंत आधारहीन आरोप राज्य सरकार पर लगाकर मोदी सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने में लगे हुए हैं।
भाजपा बताएं पीएम केयर फंड से खरीदी गई वेंटिलेटर पीपीआई किट टेस्टिंग किट,कहाँ है? क्या उज्ज्वला योजना प्रधानमंत्री बीमा योजना ,आयुष्मान योजना की तरह ही पीएम केयर फंड भी भाजपा की कमीशनखोरी भ्रष्टाचार का जरिया बन गई? कुर्ला महामारी संकटकाल में भी भाजपा जनता की सेवा करने के बजाए ओछी राजनीति कर रही है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ में महामारी संकट से निपटने मजबूत रणनीति के तहत काम कर रही है कहीं किसी भी प्रकार की कोई कमी इस संकट से निपटने में नहीं हो रही है।
क्वारेंटाइन सेंटर्स की व्यवस्था राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जिलों को जारी आपदा राहत निधि तथा ग्राम पंचायतों को उपलब्ध कराए गए चौदहवें वित्त आयोग व मूलभूत की राशि से की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *