जिले के 02 कोरोना पॉजिटिव प्रवासी श्रमिकों का जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज

0

कलेक्टर श्री सोनी ने आमजन से धैर्य रखने और भ्रामक अफवाहों से बचने की अपील की

दंतेवाड़ा 14 जून 2020 कल देर शाम दंतेवाड़ा जिले के 02 प्रवासी श्रमिक कोरोना पॉजिटिव निकले । हैदराबाद से छत्तीसगढ़ आते हुए 06 प्रवासी श्रमिक दुर्घटना के शिकार हो गए थे। जिन्हें 11 जून को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। जहां दो श्रमिकों की स्थिति में सुधार के कारण दंतेवाड़ा भेज दिया गया था। चूंकि ये प्रवासी श्रमिक थे अतः उन्हें दंतेवाड़ा के एनआरसी स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। सभी श्रमिकों का कोरोना सेम्पल लिया गया था। जिसमें से यहाँ आये 02 में से 01 और जगदलपुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ही भर्ती 04 में से 01 कि रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। जिनका ईलाज जगदलपुर मेडिकल कालेज में चल रहा है।
ये सभी आइसोलेशन में ही थे उनका किसी से कोई सम्पर्क नहीं हुआ था। इसलिए जिले के निवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। जिला कलेक्टर श्री दीपक सोनी के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से तमाम सतर्कता बरतते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। उनके परिजन भयभीत न हों इसके लिए उनकी काउंसिल की जा रही है।साथ ही ऐतिहात के लिए मेडिकल एसओपी के तहत मेडिकल टीम के 5 लोगों को इंस्टिट्यूशनल क्वॉरेंटाइन में रखा गया है।
कलेक्टर श्री सोनी ने बताया कि जिले में 64 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए थे जिसमें से वर्तमान में 13 सेंटर एक्टिव हैं।जिले में 3821 प्रवासी श्रमिक आने वाले थे जिनमें से 3819 श्रमिक वापिस आ चुके हैं।जिनमें से 2884 ने क्वॉरेंटाइन की अवधि पूरी कर ली है।बाकी क्वॉरेंटाइन सेंटर में हैं।अब तक 1129 लोगों का आरटीपीसीआर से कोरोना टेस्ट किया गया जिनमें से 1127 की रिपोर्ट निगेटिव और 02 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जिनका इलाज जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।उन्होंने आमजन से धैर्य रखने और भ्रामक अफवाहों से बचने की अपील की है।
घर पर रहें सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *