नए भारत का जब भी इतिहास लिखा जाएगा, प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियाँ स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएंगीं : साय

0

केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर भाजपा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभाओं का आगाज़

भाजपा कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश सरकार की नाकामियों को घर-घर तक पहुँचाने की अपील

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में जितने ऐतिहासिक और क्रंतिकारी काम हुए हैं, उतने 60 साल में नहीं हुए। नए भारत का जब भी इतिहास लिखा जाएगा, प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियाँ स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएंगीं। श्री साय रविवार को यहाँ कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में भाजपा द्वारा आहूत जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत राजनांदगाँव जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और इस सभा से इसकी शुरुआत हुई है। यह अभियान आगामी 22 जून तक चलेगा।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस एक वर्ष में जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए को खत्म कर एक ऐतिहासिक निर्णय लिया और कम्मू-कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर वहां के लोगों को समानता व सम्मान के साथ विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन क़ानू बनाकर पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश के उन पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करने का काम किया जो यहां शरणार्थी के तौर पर उपेक्षित और कष्टपूर्ण जीवन बिता रहे थे। श्रीरामजन्मभूमि पर अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर केंद्र सरकार ने सदियों की दासता के भाव से देश को मुक्त कर सर्वधर्म समभाव की अवधारणा से जोड़ने का ऐतिहासिक कार्य इसी एक वर्ष में किया। श्री साय ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को सामाजिक समानता का अवसर देते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी की केंद्र सरकार ने उन्हें तीन तलाक़ के अभिशप्त जीवन से मुक्ति का मार्ग सुलभ कराया।
मौज़ूदा वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की चर्चा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि एक ओर जब दुनियाँ के सभी विकसित और बड़े देश कोरोना संक्रमण के आगे घुटने टेके नज़र आ रहे हैं और वहाँ संक्रमितों की मौतों का आँकड़ा दुनियां को दहशत में डाल रहा है, तब भारत एक ऐसा सौभाग्यशाली देश है जहाँ संक्रमण और संक्रमितों की मृत्यु दर सबसे कम है। यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सही समय पर सही क़दम उठाते हुए तेज़ गति से इस महामारी की रोकथाम के रणनीतिक उपायों पर काम किया, देश में लॉकडाउन की घोषणा कर देश को इस महामारी के व्यापक और भयावह मंज़र से बचाने का काम किया। श्री साय ने देश व प्रदेश की जनता का आभार माना कि उन्होंने प्रधानमंत्री की हर अपील का पूरे मनोयोग के साथ पालन किया और विश्व में भारत की स्थिति को बेहतर बनाए रखने में सहयोग किया। श्री साय ने कोरोना और लॉकडाउन से उत्पन्न विषम परिस्थितियों में फँसे प्रभावित परिवारों की पूर्ण समर्पण भाव से सेवा करने के लिए प्रदेश की तमाम स्वयंसेवी संस्थाओं और भाजपा के कार्यकर्ताओं की स्वस्फूर्त सेवा भावना के प्रति भी कृतज्ञता ज्ञापित की। केंद्र सरकार द्वारा ग़रीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपए का पैकेज जारी करने और फिर 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज के माध्यम से देश व कोरोना-लॉकडाउन प्रभावितों की आर्थिक दशा के स्थायी सुधार व उसे सम्हालने के केंद्र सरकार के निर्णय को भी सराहा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों को विश्व मंच के साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सराहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कामकाज की आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अपने डेढ़ साल के शासनकाल में हर मोर्चे पर बुरी तरह विफल रही है। किसानों की कर्ज़माफ़ी, पूर्ण शराबबंदी, बेरोज़गारी भत्ता आदि वादों पर पूरा अमल नहीं किया। प्रदेश सरकार पर वादाख़िलाफ़ी और प्रदेश के हर वर्ग के साथ किए गए छलावे की चर्चा करते हुए श्री साय ने कहा कि किसानों का आधा-अधूरा कर्ज़ ही इस सरकार ने माफ़ किया है, धान खरीदी और किसानों उनकी उपज का पूरा 25सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से भुगतान नहीं करने और अब अंतर राशि को किश्तों में देने का निर्णय किसानों के साथ अन्याय है। दो साल के बकाया बोनस के भुगतान की तो कांग्रेस और प्रदेश सरकार अब चर्चा तक नहीं कर रही है! पूर्ण शराबबंदी की गंगाजल हाथ में लेकर कसम खाने वाली कांग्रेस की सरकार अब कोरोना काल में भी शराब बेचने का काम कर रही है। युवकों को रोज़गार तो दूर, उन्हें बेरोज़गारी भत्ता तक इस सरकार ने वादे के बावज़ूद नहीं दिया है। बिजली बिल हाफ का नारा देने वाली प्रदेश सरकार प्रदेश में बिजली ही हाफ दे रही है। श्री साय ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों को प्रदेश के घर-घर तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए, मास्क धारण कर और सेनिटाइज़र का इस्तेमाल करते हुए पहुँचाएँ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा की शुरुआत कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक व पूर्व मंत्री राजेश मूणत के प्रास्ताविक भाषण से हुई। सभा को प्रदेश भाजपा महामंत्री व सांसद संतोष पांडेय और राजनांदगाँव जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने भी संबोधित किया ।कार्यक्रम के अंत में इस अभियान के प्रदेश सह संयोजक व भाजपा प्रवक्ता भूपेंद्र सवन्नी ने सभी कार्यकर्ताओं को आत्मनिर्भर भारत की संरचना का संकल्प दिलाया। आभार प्रदर्शन दिनेश गांधी ने किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय, आईटी सेल के प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के, अशोक शर्मा, पूर्व महापौर शोभा सोनी, पूर्व सांसद प्रदीप गांधी आदि अनेक नेता मंचस्थ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *