कोरोना वॉरियर्स का बीमा करने की भाजपा की मांग पर कांग्रेस निम्नस्तरीय राजनीतिक सोच व समझ का परिचय दे रही : भाजपा

0

अपनी हर ज़िम्मेदारी केंद्र सरकार पर डालने वाली प्रदेश सरकार को सत्ता में बने रहने का भी कोई अधिकार नहीं है : सोनी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और सांसद सुनील सोनी ने प्रदेश सरकार से कोरोना वॉरियर्स का 50 लाख रुपए तक का बीमा करने की भाजपा की मांग पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया को निम्नस्तरीय राजनीतिक सोच व समझ का परिचायक बताया है। श्री सोनी ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स के सम्मान, सेहत के साथ ही उनकी सामाजिक, पारिवारिक और आर्थिक सुरक्षा प्रदेश सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए और भाजपा द्वारा प्रदेश सरकार का ध्यान इस ओर खींचने पर सत्तारूढ़ दल कह रहा है कि केंद्र सरकार से यह कहकर करा लिया जाए।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व संसद सदस्य श्री सोनी ने कहा कि प्रदेश की सत्ता पर काबिज होकर सत्ता का पूरा लाभ लेकर भी कांग्रेस के नेता इस तरह की ग़ैर-ज़िम्मेदाराना बातें कह रहे हैं, यह बेहद शर्मनाक है। कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार अपनी इस ज़िम्मेदारी से भी पल्ला झाड़कर केंद्र सरकार पर इसे थोपने का इरादा जताकर क्या साबित कर रही है? प्रदेश सरकार क्या सिर्फ़ केंद्र सरकार से मनमाना पैसा मांगने, केंद्र सरकार को बात-बेबात कोसने और उसी केंद्र सरकार के द्वारा उपलब्ध कराये संसाधनों से कोरोना के ख़िलाफ़ जारी जंग में अपनी झूठी वाहवाही कराने के लिए ही सत्ता में बैठी है? श्री सोनी ने कहा कि कांग्रेस हर बात के लिए केंद्र सरकार को बीच में लाकर अपनी राजनीतिक समझ और सोच पर तो ख़ुद अपने हाथों प्रश्नचिह्न लगा ही रही है, साथ ही अपनी प्रदेश सरकार को भी ग़ैर-ज़िम्मेदार बनाने का काम कर रही है, उसे उसके प्रशासनिक दायित्व से दूर कर उसकी प्रशासनिक समझ-बूझ पर सवाल खड़ा कर रही है।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व संसद सदस्य श्री सोनी ने कहा कि यदि अपनी हर ज़िम्मेदारी केंद्र सरकार पर डालना ही प्रदेश सरकार का इकलौता एजेंडा रह गया है तो फिर उसे प्रदेश की सत्ता में बने रहने का भी कोई अधिकार नहीं रह जाता है। देश के अनेक राज्यों ने अपना दायित्व मानकर कोरोना वॉरियर्स के सम्मान, सेहत के साथ ही उनकी सामाजिक, पारिवारिक और आर्थिक सुरक्षा के लिए कई प्रभावी कदम उठाए हैं। क्या प्रदेश सरकार उनसे इतनी भी सीख लेने की सामर्थ्य नहीं रखती? श्री सोनी ने साफ़-साफ़ शब्दों में कहा कि यदि प्रदेश सरकार अपनी हर ज़िम्मेदारी इसी तरह केंद्र सरकार पर थोपने के एजेंडे पर चलने पर आमादा है तो फिर प्रदेश की कांग्रेस सरकार का अपना वज़ूद क्या है? क्या प्रदेश की जनता और अपनी प्रशासनिक तंत्र के प्रति प्रदेश सरकार की कोई ज़वाबदेही नहीं है?

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व संसद सदस्य श्री सोनी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को अपनी प्रदेश सरकार से कहकर उसे अपनी ज़िम्मेदारियों का अहसास कराना चाहिए था, लेकिन वे जिस तरह प्रदेश सरकार के दायित्व को केंद्र सरकार पर डालने का काम कर रहे हैं, वह उनके ‘मोदी-विरोध’ के इकलौते एजेंडे का परिचायक तो है ही, इससे कांग्रेस और प्रदेश सरकार की राजनीतिक समझ, दायित्व-बोध के प्रति गंभीरता और संवेदनशीलता पर भी बड़ा सवाल खड़ा हुआ है। श्री सोनी ने कहा कि प्रदेश की यह कांग्रेस सरकार अपने राजनीतिक चरित्र के ओछेपन का प्रदर्शन कर रही है और उसे सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं रह गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed