मंडी की जमीनों को निजी व्यक्तियों के बन्दर बांट के समय देवजी क्यो चुप थे -कांग्रेस

0

जेम्स ज्वेलरी पार्क बनने पर भाजपा को चिढ़ हो रही -कांग्रेस

भू माफियाओ को सरकारी जमीनों का बन्दरबांट करने वाले जनहित के निर्णयों पर उंगली उठा रहे

रायपुर /13 जून 2020/भाजपा नेता देवजी पटेल तथा पूर्व मंत्री राजेश मुणत द्वारा जेम्स ज्वेलरी पार्क की जमीन तथा सरकारी जमीनों की आबंटन प्रक्रिया पर की गई बयान बाजी पर कांग्रेस ने भाजपा को ही कटघरे में खड़ा किया है ।प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और संचार विभाग के सदस्य सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जेम्स ज्वेलरी पार्क एक सुसज्जित सार्वजनिक बाजार बनने जा रहा है जहाँ पर ज्वेलरी और जेम्स व्यवसायियों को दुकाने आबंटित होगी इस व्यवसाय से राज्य के राजस्व में वृद्धि के साथ लोगो को रोजगार में वृद्धि होगी । यह व्यक्ति विशेष को लाभ पहुचाने की योजना नही है।कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा की मंडी की जमीन जब एक निजी अस्पताल और भाजपा नेता के करीबी रिश्तेदार को आबंटित की गई थी तब देवजीभाई पटेल क्यो मौन थे ?यह तो व्यक्ति विशेष के निजी लाभ के लिए किया गया आबंटन था । मंडी की बाउंड्री वाल को खिसका कर जब एक भाजपा नेता के रिश्तेदार को धर्म कांटा लगाने के लिये जमीन का आबंटन किया गया तब देवजीभाई की क्यो चुप थे ?इसमे उनका मौन समर्थन क्यो था ?
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने पूर्व मंत्री राजेश मूणत द्वारा सरकारी जमीनों के आबंटन प्रक्रिया पर की गई बयान बाजी पर कहा कि सरकार चली गयी लेकिन भाजपा की गरीब और जन विरोधी चरित्र नही गया । शासकीय जमीन आबंटन का कानून पुराना है कांग्रेस सरकार ने इस कानून को पारदर्शी सरल और सुविधा जनक बना कर वर्षो से शासकीय जमीन आबंटन के नाम पर चल रहे भ्रस्टाचार पर रोक लगाया गया है ।नए कानून के तहत कोई भी व्यक्ति अपनी आवस्यकता के अनुसार 7500 वर्गफुट जमीन कलेक्टर के द्वारा तथा उससे अधिक जमीन राज्य सरकार के समक्ष आवेदन लगा कर निर्धारित शुल्क जमा करवा के आबंटित करवा सकता है ।शुल्क निर्धारण की प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी है ।एक जमीन के एक से अधिक आवेदन होने पर निर्धारित मूल्य को ऑफसेट प्राइज मान कर बोली लगवाई जाएगी ज्यादा कीमत लगाने वाले को आबंटित किया जाएगा ।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पारदर्शी सरल जमीन आबंटन की प्रक्रिया से आम आदमी का भला होगा ।जो लोग वर्षो से किसी भूमि पर काबिज है उनको आसानी से मालिकाना हक मिल जाएगा शासन को भी गाइड लाइन का डेढ़ गुना राजस्व मिल जाएगा जो वर्षो से डूबत खाते में था।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा राज्य भर में रतन जोत के प्लांटेशन के नाम पर एक एक भाजपा नेता को सैकड़ो एकड़ जमीन आबंटित करने वाली सरकार का हिस्सा रहे मूणत आज आम आदमी के हित के लिए बनाए गए योजना का विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *