डिजिटल प्लेटफार्म का प्रयोग कर बूथ से प्रदेश तक जुड़ रहे युवा कार्यकर्ता

0

रायपुर। कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने इन दिनों डिजिटल प्लेटफार्म का उचित व सफल प्रयोग कर आपस में जुड़ अपने ध्येय “सबका साथ सबका विकास” को पूरा करने का अभूतपूर्व कार्य जारी रखा है। डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से वह सभी कार्यकर्ताओं से जो सबसे नीचे पायदान बूथ पर मौजूद होकर सीधे जनता से जुड़े होते हैं उनसे घर पर ही जुड़कर अपनी भविष्य की योजनाओं को न सिर्फ बता रहे हैं बल्कि उसके सफल क्रियान्वयन को लेकर मजबूत और सफल कार्य योजना तैयार कर रहे हैं। इसी कड़ी में बीते दिन भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पूरे भारत में प्रथम रूप से छत्तीसगढ़ में आयोजित की गई। जिसमें स्वयं भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने स्थानीय कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

इस बैठक में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय, पूर्व संगठन महामंत्री राम प्रताप सिंह सहित प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय शर्मा जी का विशेष मार्गदर्शन युवा कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ। बैठक के संबंध में भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने छत्तीसगढ़ को डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने कार्य समिति कराने वाला पहला राज्य बताया। साथ ही इसकी प्रसंशा कर अन्य राज्यो में इसका अनुसरण कर कार्यसमिति सम्पन्न कराने की बात कही।

भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह ठाकुर ने विस्तार से बताया कि डिजिटल प्लेटफॉर्म के जुड़ाव को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने “डिजिटल जुड़ाव” का नाम दिया है। इसके तहत आने वाले दिनों में सभी राज्य के सभी जिलों में वर्चुअल रैली(फेसबुक, यूट्यूब व ट्विटर के साथ डिजिटल बैठक) कर स्थानीय कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय व प्रादेशिक गतिविधियों से अवगत करा स्थानीय समस्याओं को बूथ कार्यकर्ताओं से समझ के साथ परेशानियों से अवगत हो उसके निराकरण को लेकर कार्य योजना बनाई जाएगी। वर्चुअल रैली में राष्ट्रीय व प्रादेशिक नेतागण और कुशल संगठन कर्ता अपने उद्बोधनों से बीते 1 वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार द्वारा किए गए अभूतपूर्व और अकल्पनीय कार्यों की जानकारी देकर उसे आम जनमानस तक पहुंचाने युवा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी साथ ही प्रदेश की भूपेश सरकार के वादाखिलाफी से भी आमजन को अवगत कराया जाएगा।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने युवाओं को लेकर जो बड़े-बड़े वायदे किए हैं जिन वादों को लेकर वह युवाओं का समर्थन ले सत्ता में आए हैं। जिसके लिए वचनबद्ध है लेकिन इस सब को दरकिनार कर भूपेश बघेल युवाओं के साथ छल करने का कार्य कर रही हम डिजिटल वर्चुअल रैली के माध्यम से युवाओं को युवाओं की मांग को लेकर आम युवाओं को जागरूक करने का काम करेंगे।

भाजयुमो महामंत्री ठाकुर ने कहा कि बीते दिन कबीरधाम, कोरबा, सूरजपुर, नारायणपुर, धमतरी के हजारों कार्यकर्ताओं कि सफल बैठकर वर्चुअल रैली के तौर पर की गई। वहीं सभी जिलों से हजारों कार्यकर्ताओं कि संख्या तक पहुंच सुनिश्चित कर दिनांक 11 जून को बेमेतरा, जांजगीर, कोरिया, सुकमा व महासमुंद में रैली आयोजित है। 12 जून को राजनांदगांव, मुंगेली, जशपुर, कोंडागांव और रायपुर ग्रामीण, 13 जून को बालोद, रायगढ़, सरगुजा, बस्तर, रायपुर शहर और गरियाबंद। साथ ही 14 तारीख को दुर्ग- बिलासपुर, बलरामपुर, कांकेर, दंतेवाड़ा और बलोदा बाजार की विशाल वर्चुअल रैली संपन्न होगी। वर्चुअल रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश पदाधिकारी सहित सोशल मीडिया प्रभारियों के माध्यम से संबंधित जिलों की कार्यकारिणी को ऑनलाइन आकर वर्चुअल रैली को सफल बनाना है। इसके साथ ही आगामी 15 जून से 24 जून तक लोकसभा स्तर पर विशाल विशाल रैली का आयोजन किया गया है जिसमें सभी लोकसभा क्षेत्रों पर मौजूद कार्यकर्ताओं की पुनः वर्चुअल रैली के माध्यम से राष्ट्रीय पदाधिकारी राष्ट्रीय नेताओं के मार्गदर्शन बूथ तक पहुंचकर युवा कार्यकर्ताओं को प्राप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *