संपर्क अभियान कार्यक्रम के तहत डाॅ. रमन सिंह ने किया बिलासपुर का दौरा

0

बिलासपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरोना की व्यवस्था पर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। प्रवासी मजदूरों के लिए बनाये गये क्वारांटीन सेंटर्स को सरपंचों के भरोसे छोड़ दिया गया है। छत्तीसगढ़ अकेला प्रदेश है जहां इन सेंटर्स में रुके लोगों की मौत हो रही है।

केन्द्र की मोदी सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर पर चलाये जाने वाले जनसम्पर्क अभियान की जानकारी देने पहुंचे डॉ. सिंह ने भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केन्द्र द्वारा राशि उपलब्ध कराये जाने के बाद भी क्वारंटीन सेंटर्स में दुर्दशा है। छत्तीसगढ़ देश का इकलौता राज्य है जहां क्वारांटीन सेंटर्स में रूके लोगों की मौत हो रही है। सरकार ने फैसले लेने में देरी की जिसके चलते कोरोना के मामले हर रोज बढ़ रहे हैं।

डॉ. सिंह ने बताया कि केन्द्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने देशभर में महासम्पर्क अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत छत्तीसगढ़ में 25 घरों में हर भाजपा कार्यकर्ता पहुंचेंगे और उन्हें प्रधानमंत्री का पत्र तथा केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी का पर्चा सौंपेंगे। जल्द ही प्रदेश में एक वर्चुअल रैली आयोजित की जायेगी जिसे केन्द्रीय नेता संबोधित करेंगे। उन्होने कहा कि बीते 70 सालों में जो नहीं हुआ वह 1 साल में मोदी सरकार ने कर दिखाया है, चाहे वह आर्टिकल 370 और 35 ए का मामला हो, राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन कानून जैसे फैसले मोदी सरकार ही ले सकती है। डॉक्टर रमन ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सम्मान निधि के माध्यम से 9 करोड़ किसानों के खातों में 72 हजार करोड रुपए जमा किए गए हैं और यह रकम हर साल जमा होगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1 लाख 70 हजार करोड़ राहत पैकेज की घोषणा केन्द्र सरकार द्वारा किया गया इसके साथ ही देश की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ एवं किसान और मजदूर भाईयों के लिए प्रधानमंत्री जी द्वारा 20 लाख करोड़ का पैकेज दिया गया जो किसी भी देश द्वारा राहत पैकेज के रूप बड़ी राशि है।

इसके साथ पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बस स्टैण्ड तिफरा पहुंचकर लोगों को राहत सामग्री का वितरण कर सभी से लाॅकडाउन का नियमों का पालन करने का आग्रह किया जनसंपर्क अभियान के तहत डाॅ. रमन सिंह के द्वारा हिर्री, चांटीडीह और सिंधी काॅलोनी के भाईयों एवं बहनों से मोदी सरकार की 1 वर्ष की उपलब्धि एवं आत्म निर्भर भारत के संबंध में चर्चा की इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अरूण साव, पूर्व मंत्री व विधायक पुन्नूलाल मोहले, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, तथा डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, विधायक रजनीश सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष रामदेव कुमावत सहित अनेक नेता, एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *