वन नेशन वन राशनकार्ड योजना से छत्तीसगढ़ राज्य दूर:-कांग्रेस

0

वन नेशन वन राशनकार्ड योजना से छत्तीसगढ़ राज्य को शामिल नही किये जाने पर इंजी. अमित कुमार यदु ने केंद्र की मोदी सरकार की निंदा की हैं

रायपुर,6 जून, 2020 |छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सदस्य इंजी. अमित कुमार यदु ने वन नेशन वन राशन कार्ड स्कीम से छत्तीसगढ़ राज्य को शामिल नही किये जाने पर केंद्र में बैठी मोदी सरकार की कड़ी निंदा की हैं.

इंजी. अमित कुमार यदु ने कहा कि देश मे सबसे मजबूत पी.ड़ी.एस सिस्टम छत्तीसगढ़ हैं,जिसे देख कर अन्य राज्य भी फॉलो करते हैं, खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी छत्तीसगढ़ राज्य के पी.डी.एस सिस्टम की तारीफ की हैं, फिर ऐसा क्या हो गया जो छत्तीसगढ़ राज्य को इस स्कीम में शामिल नही किया गया?जबकि इस स्कीम के तहत 20 राज्यो को राशन बाटना प्रारंभ भी कर दिया गया हैं और संकेत के तौर पर कहा गया हैं कि इस पूरे साल छत्तीसगढ़ राज्य को योजना से अलग रखा जाने वाला हैं.

इंजी. अमित कुमार यदु ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य में कुल 12300 दुकानें हैं जिनमे से करीब 7700 दुकान नेट के द्वारा कनेक्टेड हैं 4600 दुकान ऐसी है जिसमे पी.ओ.एस मशीन लगाना हैं, कम से कम जिस 7700 दुकानों पर नेट हैं वहीं चालू कर दे,परन्तु जिस राज्य में पूरे राशन दुकान में भी पी.ओ.एस मशीनें नही हैं वहाँ भी ये स्कीम लागू कर दी गयी हैं और वे सभी जगह भाजपा की सरकार हैं और जहां पर भविष्य में विधानसभा चुनाव होने वाले है.

इंजी. अमित कुमार यदु ने बताया कि ये स्कीम वहां लागू नही की गई हैं लगभग जहां कांग्रेस की सरकार हैं,इस कोरोना महामारी काल में भी पक्षपात की दोहरी राजनीति केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा चली जा रही हैं जिसकी हम घोर निंदा करते हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed