मोदी जी के दूसरे कार्यकाल का एक साल भाजपा नेतृत्व और केंद्र सरकार की ऊर्जावान सफलताओं का दस्तावेज : भाजपा

0

प्रदेशभर में सभी नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाजपाध्यक्ष जे. पी. नड्डा के लाइव प्रसारण को सुना

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों व ऐतिहासिक निर्णयों पर केंद्रित भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा के उद्बोधन को भाजपा नेतृत्व और केंद्र सरकार की ऊर्जावान सफलताओं का दस्तावेज बताया है। इस मौके पर राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में श्री नड्डा का लाइव उद्बोधन सुना। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय सहित प्रदेशभर में सभी नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने श्री नड्डा के लाइव प्रसारण को सुना।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सरोज पांडे, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामविचार नेताम, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, कार्यालय प्रभारी व हाउसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सुभाष राव, सांसदों सुनील सोनी, विजय बघेल, संतोष पांडे, मोहन मंडावी, चुन्नीलाल साहू, गुहाराम अजगले, श्रीमती गोमती साय, अरुण साव सहित सभी विधायकों शिवरतन शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, नारायण चंदेल, ननकीराम कंवर, पुन्नूलाल मोहले, अजय चंद्राकर, श्रीमती रंजना साहू, विद्यारतन भसीन, डमरूधर पुजारी, डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, सौरभ सिंह व रजनी सिंह और प्रवक्ताओं सहित प्रदेश भाजपा परिवार ने एक स्वर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पिछले एक वर्ष को उपलब्धियों और ऐतिहासिक निर्णयों के लिए सदैव याद किया जाएगा।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में केंद्र सरकार के पिछले एक वर्ष में लिए गए ऐतिहासिक और क्रांतिकारी फैसलों पर प्रकाश डाला और कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35 A को खत्म कर एक तो राष्ट्रीय गौरव की स्थापना का काम किया और दूसरे जम्मू-कश्मीर घाटी और लद्दाख-लेह क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाओं के द्वार खोल दिए। आतंकवाद की वैश्विक चुनौती के ख़िलाफ़ दृढ़ता के साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विश्व जनमत को एकजुट किया है और भारत को आतंकी हिंसा से मुक्त करने के रणनीतिक अभियान को गति प्रदान की है। तीन तलाक़ बिल को क्रांतिकारी परिवर्तन का प्रतीक बताते हुए श्री नड्डा ने इसे महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके गरिमापूर्ण जीवन-निर्वाह की चिंता को अपनी प्राथमिकता में रखकर किया गया निर्णय बताया। इसी तरह अपने निर्णयों से केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता के लिए चुनौती बन चुकीं ऐतिहासिक भूलों का परिमार्जन किया। इससे देश के लोगों में प्रधानमंत्री श्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह के नेतृत्व और भाजपा की रीति-नीति पर अडिग विश्वास का सृजन हुआ है।

भाजपा नेताओं ने प्रदेश में लाइव प्रसारण को सुनने के बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह को श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने के लिए बधाई दिया। इसी तरह केंद्र सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के इस एक वर्ष में देशभर में सबके साथ सबको विश्वास में लेकर सबके विकास के जिस मूलमंत्र पर काम किया है, वह उल्लेखनीय है। देश के सभी किसानों, आदिवासियों, पिछड़े व दलित वर्गों, ग़रीबों और मज़दूरों की फिक्र कर उनके कल्याण की सार्थक योजनाओं व कार्यक्रमों के माध्यम से सामाजिक समरसता व श्रम शक्ति का सम्मान किया है।

भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को एक नए भारत की रचना का आधारभूत दस्तावेज बताया और कहा कि देशभर में एकाएक आई कोरोना-त्रासदी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए फौरी रणनीतिक उपायों और लॉकडाउन में फँसे प्रभावितों की तात्कालिक सहायता के साथ ही उनकी आर्थिक मदद और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से स्थायी आमदनी के उपायों के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी को कुशल व संवेदनशील नेतृत्व और सूझबूझ ने देश को एक बड़े संकट से बचाने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed