भाजपा झूठ बोलने पवित्र गंगाजल के नाम उपयोग कर रही है निंदनीय-मरकाम

0

गंगाजल को साक्षी मानकर किये किसानों से कर्ज माफी के वादा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10 दिन के पहले पूरा किया-मोहन मरकाम

भाजपा के नेता गंगाजल हाथों में लेकर प्रमाणित करे कांग्रेस ने कर्जमाफी के अलावा घोषणा पत्र के अन्य वादों को पूरा करने के लिए गंगाजल की शपथ लिए थे

रायपुर। 27 मई 2020।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में और 15 नवंबर 2018 को प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस ने गंगाजल को साक्षी मानकर सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था। शपथ लेने के 10 दिन नहीं बल्कि चंद घन्टे के भीतर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई और किसानों की कर्ज माफी का फैसला लिया गया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के नेता गंगाजल हाथों में लेकर प्रमाणित करे कांग्रेस ने कर्जमाफी के अलावा घोषणा पत्र के अन्य वादों को पूरा करने के लिए गंगाजल की शपथ लिए थे।2018 के विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र के 36 बिंदु मेंं से किए गए वादा मे से 22 बिंदुओं पर अब तक सरकार काम पूरा कर चुकी है।कांग्रेस को राज्य में 5 साल के लिए तीन चौथाई बहुमत से जनादेश मिला है । कांग्रेस अपने 2018 के विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र का एक एक वादा 5 साल के भीतर पूरा करेगी।गंगाजल को भारत में बहुत पवित्र माना जाता है और भाजपा के द्वारा झूठ बोलने के लिए गंगा माता के नाम का दुरुपयोग किए जाने की कोंग्रेस कड़ी निंदा करती है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कोरोना की महामारी के बाद मोदी सरकार द्वारा बिना सुनियोजित रणनीति के किए गए लाक डाउन के परिणाम स्वरूप देश के गरीब मजदूर किसान सब्जी उगाने वाले फुटकर व्यापारी बड़े व्यापारी उद्योग धंधे वाले ड्राइवर और समाज के सभी वर्गों के लोग ही परेशान नहीं है बल्कि देश की सारी राज्य सरकारों के आर्थिक संसाधनों पर गहरी चोट पहुंची है। राज्यों में आर्थिक गतिविधियां शून्य हो गई हैं और राज्य सरकारों पर कर्मचारियों के वेतन के साथ साथ कोरोना से लड़ने में होने वाले खर्च का बोझ भी है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार के मनमानी हठधर्मिता के कारण पूरा देश कोरोना महामारी लॉक डाउन से उत्पन्न संकट की चपेट में है। लॉक डाउन वन लॉक डाउन टू लॉक डाऊन तीन और लॉक डाऊन चार भी समापन के अंतिम चरण में है।लेकिन देश मे कोरोना महामारी नियंत्रित होने के बजाये बढ़ रहा है।विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी स्पष्ट कर दिया है भारत में भी कोरोना महामारी जिस गति से फैल रही है यह महामारी के प्रथम चरण है ऐसे समय में छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता केंद्र की मोदी सरकार की नाकामी विफलताओं मजदूरों के प्रति असंवेदनशीलता और अमानवीय व्यवहार से देश की जनता का ध्यान हटाने में लगे हुए है।कोरोना महामारी संकट में मोदी सरकार के आर्थिक पैकेज को लेकर आम जनता में गहरी नाराजगी है।मोदी सरकार की विफलताओं से जनता का ध्यान हटाने भाजपा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ तथ्य आधारहीन झूठ फरेब की राजनीति कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed