देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को लाने विशेष ट्रेन की मांग पर भाजपा सांसदों की चुप्पी मजदूर विरोधी : धनन्जय सिंह ठाकुर

0

भाजपा के सांसद सिर्फ बातों के धनी मजदूरों के विशेष ट्रेन पर इनकी चुप्पी मजदूर विरोधी

भाजपा के सांसद प्रधानमंत्री को लिखे पत्र मांगे छत्तीसगढ़ के मजदूरों के घर वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन की सुविधा

रायपुर/30 अप्रैल 2020/देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों के घर वापसी के लिए विशेष ट्रेन की मांग पर भाजपा सांसदों के चुप्पी पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहां की भाजपा के राज्यसभा सदस्य और नौ सांसद सिर्फ बातों के धनी हैं लेकिन धरातल पर कार्य करने में हमेशा इनका रवैया छत्तीसगढ़ विरोधी रहा है। वर्तमान में छत्तीसगढ़ के मजदूरों को घर वापस लाने विशेष ट्रेन की मांग पर भाजपा सांसदों की चुप्पी इनके गरीब दिहाड़ी मजदूर रोज कमाने खाने वाले के विरोध की मानसिकता को प्रदर्शित कर रहा है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देशभर में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों तीर्थयात्रियों छात्रों की सकुशल घर वापसी के लिए प्रधानमंत्री से स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की। मुख्यमंत्री के मांग के समर्थन में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों एवं सांसद ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर तत्काल विशेष ट्रेन चलाने की मांग की। कोविड 19 के कारण उपजे विकट परिस्थियों में भी भाजपा सांसदों का रवैया हमेशा की तरह छत्तीसगढ़ विरोधी ही है।पूर्व में चाहे किसानों के धान खरीदी का मामला हो चाहे छत्तीसगढ़ को मिलने वाली केंद्र सरकार की योजनाओं के पैसे पर रोक का मसला हो वर्तमान में कोरोना महामारी संकट के दौरान छत्तीसगढ़ के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा केंद्र सरकार से 30 हजार करोड़ की राहत पैकेज की मांग हो भाजपा सांसद छत्तीसगढ़ के हित की बातों केंद्र के सरकार के पास रखने में असमर्थ दिखते रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सांसदों को वास्तविक में छत्तीसगढ़ के तीर्थयात्री मजदूर छात्रों की चिंता है तो वे तत्काल केंद्र सरकार से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मांग पर विशेष ट्रेन चलाने आग्रह करें।छत्तीसगढ़ के बाहर लॉक डाउन से फंसे तीर्थयात्रियों मजदूरों छात्रों को भाजपा शासित राज्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा शासित राज्यों में उनका देखभाल रहने खाने का इंतजाम ठीक से नहीं हो पा रहा है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के बाहर फंसे मजदूरों तीर्थ यात्रियों छात्रों के रहने खाने का प्रबंध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *