पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मोतीलाल वोरा ने डॉक्टर हर्षवर्धन वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार का ध्यान भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के संसाधनों की ओर आकर्षित करते हुए उनका उपयोग करने का दिया सुझाव

0

रायपुर, कोविड 2019 की महामारी से हुई आर्थिक मंदी ने देश के ही नहीं अपितु तो संसार के वित्तीय संसाधनों पर बहुत गहरा प्रभाव छोड़ा है। संसार के संसाधन बहुल प्रगतिशील देश इस महामारी से जूझ रहे हैं। ऐसे समय में भारत सरकार को भी आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ रहा है श्री मोतीलाल वोरा पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार ने डॉक्टर हर्षवर्धन वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार का ध्यान भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के संसाधनों की ओर आकर्षित करते हुए उनका उपयोग करने का सुझाव दिया है।

अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस सोसाइटी जिसका भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी एक अंग है, का गठन संसार के अविकसित देशों को दैवीय आपदा और कोविड 19 जैसी महामारी में सहायता पहुंचाने के लिए किया गया था। देश के हर राज्य में इसकी एक शाखा स्थापित है जिसके उस राज्य के राज्यपाल अध्यक्ष होते हैं। आई आर सी एस के पास दवाइयां डॉक्टर धन एवं अन्य संसाधन बड़ी मात्रा में उपलब्ध है, उनका उपयोग देश के विभिन्न राज्यों मे कोरोना 19 प्रभावित लोगों को सहायता पहुंचाने में किया जा सकता है।

पूर्व में पश्चिम बंगाल में के मालदा जिले में अप्रत्याशित बाढ़ की आपदा के दौरान आईआरसीएस के संसाधनों का वहां की जनता की सहायता के लिए उपयोग किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed