भाजपा के जिला महामंत्री जमुना पाण्डे नें चिरमिरी ओपनाकास्ट परियोजना से हो रहे कोल डिस्पैच में उपक्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा भारी भ्रस्ट्राचार करने का लगाया आरोप

0

jogi express

उपक्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में पदस्थ एक क्लर्क एवं कांटा इंचार्ज पर प्रतिदिन कोयला लोड कराने आयी ट्रको से लाखो रूपये की वसूली करने का आरोप

चिरमिरी – भारतीय जनता पार्टी के कोरिया जिला महामंत्री जमुना पाण्डेय ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कोयला मंत्री पियुष गोयल, प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, केबिनेट मंत्री भैयालाल राजवाड़े, कोल इंडिया के चेयरमैन एवं एसईसीएल के सीएमडी सहित क्षेत्र के सांसद डा. बंशीलाल महतो व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल को पत्र लिखकर चिरमिरी ओपनकास्ट में पदस्थ उप क्षेत्रीय प्रबंधक सुधीर कुमार के उपर कोयला परिवहन में भारी भ्रस्ट्राचार करने तथा तौल में हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए पुरे मामले की किसी सक्षम जांच ऐजेन्सी से जांच कराने की मांग की है ।
अपने पत्र में भाजपा कोरिया के जिला महामंत्री जमुना पाण्डेय ने कहा है कि एसईसीएल चिरमिरी के चिरमिरी ओपनकास्ट परियोजना में पदस्थ उप क्षेत्रीय प्रबंधक सुधीर कुमार द्वारा रोड सेल के माध्यम से कोयला परिवहन करने वाले ट्रासपोर्टरो एवं डीओ होल्डरो से कांटा इंचार्ज साजन कुमार गोयनका एवं उप क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में पदस्थ क्लर्क प्रकाश तिवारी के माध्यम से 25/-रूपये प्रति टन के हिसाब से जबरन वसूली की जा रही है । यदि कोई ट्रांसपोर्टर या डीओ होल्डर पैसा देने से इंकार करता है तो न सिर्फ उसकी गाड़ियो के परिवहन में कई प्रकार से अड़ंगा लगाया जाता है बल्कि ट्रांसर्पोटर एवं डीओ होल्डर द्वारा नियुक्त अधिकृत व्यक्ति एवं ट्रक को ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही की जाती है जिसके कारण ट्रांसर्पोटर एवं डीओ होल्डर चिरमिरी ओपनकास्ट परियोजना के उप क्षेत्रीय प्रबंधक सुधीर कुमार की इस मनमानी के आगे घुटने टेकने के लिए मजबूर हो जाते है ।
पाण्डेय नें अपने पत्र में आगे कहा है कि चिरमिरी ओपनकास्ट परियोजना से प्रतिदिन 3500 से 4000 हजार मीट्रिक टन कोयला कोयला डिस्पैच होता है । इस हिसाब से प्रतिदिन यहां लगभग एक लाख रूपये की अवैध वसूली हो रही है जो एक साल में लगभग 3 करोड़ 60 लाख रूपये तक पहुंच जाता है ।
पाण्डेय ने अपने पत्र में आगे कहा है कि एक ओर तो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नें भ्रस्ट्राचार मुक्त भारत बनाने का बीड़ा उठा रखा है । वहीं एसईसीएल चिरमिरी के एक परियोजना में इतने बड़े पैमाने पर चल रहे भ्रस्ट्राचार पर किसी की नजर न जाना समझ से परे परे है ।  पाण्डेय नें चिरमिरी ओपनकास्ट परियोजना के उप क्षेत्रीय प्रबंधक सुधीर कुमार पर नाप तौल में भी भारी हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए अपने पत्र में कहा है कि कोयला परिवहन में लगी गाड़ियो में प्रति ट्रक 100 किलो से लेकर 400 किलो तक की शार्टेज होने की शिकायत लगातार ट्रक चालको द्वारा मिल रही है लेकिन इसकी शिकायत उप क्षेत्रीय प्रबंधक सुधीर कुमार एवं कांटा इंचार्ज साजन कुमार गोयनका से कई बार करने के बावजूद कांटे के माप में कोई सुधार नहीं किया गया है जिसके कारण ट्रक मालिक एवं कोयला खरीदने वाली कंपनियो को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है । इसके साथ ही  पांडेय ने ये भी कहा है कि यदि कोई ट्रांसपोर्टर इनके द्वारा कोयले में राख मिलाने या जला कोयला देने की शिकायत करते है तो प्रबंधन के लोग उसके विरुद्ध थाने में शिकायत कर उसके ऊपर झूठा मामला बनवाने का प्रयास करते है ।
भारतीय जनता पार्टी के कोरिया जिला महामंत्री जमुना पाण्डेय नें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं कोयला मंत्री पियुष गोयल से एसईसीएल चिरमिरी के अंर्तगत आने वाले चिरमिरी ओपनकास्ट परियोजना में चल रहे इस भारी भ्रस्टाचार की जांच देश के किसी सक्षम ऐजेन्सी से कराने की मांग की है ताकि इस परियोजना में चल रहे भारी भ्रस्टाचार पर लगाम लग सके और दोषी अधिकारी एवं कर्मचारी दण्डित हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed