डॉ चरणदास महंत ने कोटा में पढ़ रहे छात्रों के सकुशल वापसी पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

0

कोटा छात्र-छात्राओं के पालकों से अनुरोध, कि वे राज्य शासन की व्यवस्थाओं के सुव्यवस्थित क्रियांवयन में सहयोग करें – डॉ महंत

राज्य सरकार बच्चों के स्वास्थ्य, सुरक्षा, सम्पूर्ण व्यवस्था के प्रति सजग, गंभीर है – डॉ महंत

रायपुर 29 अप्रैल 2020 छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत की Covid 19 कोरोना महामारी पर केन्द्रित ओम बिरला अध्यक्ष लोकसभा के साथ विडियो काॅन्फ्रेसिंग चर्चा के दौरान छत्तीशगढ़ के छात्र – छात्राओं जो कोटा ( राजस्थान ) में पढ़ रहे थे उन्हें कोरोना संक्रमण से उपजे हालात लॉकडाउन के चलते प्रदेश वापसी की चिंता जाहिर की थी, जिसे लोकसभा अध्यक्ष के द्वारा भी आश्वासन दिया गया था कि कोटा (राजस्थान) में अध्ययनरत बच्चों को शीघ्र उनके घरों में भेजे जाने की उनकी जिम्मेदारी है, उसी तारतम्य में उदारता तथा संवेदनशीलता से विचार कर कोटा में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को छत्तीसगढ़ वापसी का त्वरित निर्णय लिया, जो सराहनीय है।

विस् अध्यक्ष डाॅ. महंत ने कोटा, राजस्थान में अध्ययनरत छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी पर छात्र-छात्राओ के पालकगणों को बधाई देते हुए, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हृदय से आभार व्यक्त किया है, उन्होंने कोटा से छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं की वापसी के अनुरोध पर की गयी शीघ्र कार्यवाही को राज्य सरकार के समन्वय का एक श्रेष्ठ उदाहरण कहा और शासन प्रशासन के कार्यों की मुक्तकंठ से सराहना की।

विधान सभा अध्यक्ष ने छात्र-छात्राओं के पालकों से यह विशेष रूप से अनुरोध किया है कि वे राज्य शासन की व्यवस्थाओं के सुव्यवस्थित क्रियांवयन में सहयोग करें, उन्होंने पालकों से यह स्पष्ट तौर पर आग्रह किया कि अपने बच्चों के बारे में चिन्तित होने की आवश्यकता बिलकुल भी नहीं है और इस प्रक्रिया में किसी भी तरह की असुविधा महसूस होने पर निःसंकोच संपर्क कर सकते है, राज्य सरकार आपके बच्चों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और उनकी सम्पूर्ण व्यवस्था के प्रति सजग और गंभीर है, इस कोरोन्टाईन अवधि में कृपया पालकगण शासन को सहयोग करें, डाॅ. महंत ने सम्पूर्ण प्रक्रिया में संलग्न रहे अधिकारियों, कर्मचारियों, बस के वाहन चालकों तथा परिचालक तथा सुरक्षा कर्मियों का भी आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *