यूपी में हाईवे पर ढाबे और पंचर की दुकानें खोलने की तैयारी

0

 लखनऊ 
लॉकडाउन के दौरान देश भर में ट्रकों से जरूरी सामानों की ढुलाई हो रही है। सफर के दौरान ड्राइवर और खलासी की परेशानी और टायर पंचर व तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ रहा है। इससे राहत दिलाने के लिए शासन ने राष्ट्रीय राजमार्गो पर भोजनालय, ढाबा समेत वर्कशाप खोलने की तैयारी में है। इस संबंध में सोमवार को शासन ने प्रदेश भर के जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने भारत सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक ढाबों और वर्कशॉप के संचालन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। जहां ढाबों को चिन्हित करके वर्कशॉप शुरू कराया जाए। संचालक का पूरा ब्यौरा परिवहन आयुक्त कार्यालय भेजना होगा।  

यूपी में कोरोना के 113 नए मरीज, अब तक 1986 मामले

प्रदेश में सोमवार को कोरोना से संक्रमित 113 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें अकेले कानपुर के ही 27 हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा मरीज 17 फिरोजाबाद में पाए गए हैं। इस तरह अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1986 पहुंच गई है। इसमें तबलीगी जमात के 1089 हैं। प्रदेश में कोरोना से प्रभावित 60 जिले हैं। झांसी और गोरखपुर कोराना सोमवार को संक्रमित जिलों में शामिल हो गए हैं। 399 मरीज अब तक ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं।

अब तक हुई 31 मौतें
कोरोना वायरस की वजह से अब तक 31 मौतें हो चुकी हैं। इनमें सबसे ज्यादा मौतें आगरा में 10 हुई हैं। मुरादाबाद में छह मौतें हुई हैं। इसके बाद मेरठ  में पांच मौतें हुई हैं। कानपुर में तीन मौतें हुई हैं। लखनऊ, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, अलीगढ़ और श्रावस्ती में एक-एक मौत हुई है। 

बीते 24 घंटों में आगरा में 12 लखनऊ में दो, नोएडा में 16, कानपुर में 27, पीलीभीत में एक, मुरादाबाद में तीन, मेरठ में तीन,बरेली में एक, बुलंदशहर में 12, हापुड़ में एक, फिरोजाबाद में 17, प्रतापगढ़ में एक, बिजनौर में एक, बदायूं में दो,रामपुर में एक, अलीगढ़ में 10, जालौन में एक झांसी में एक और एक गोरखपुर के साथ 113 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *