कोरोना वायरस के चलते रमजान शरीफ के पवित्र माह के लिये वक्फ बोर्ड के की अपील

0

रायपुर : रमजान का पवित्र माह शुरू होने वाला है जिसको लेकर कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड ने आज एक बैठक की जिसके बाद बोर्ड ने सभी मुस्लमान भाइयो से अपील की है. आज की बैठक के बाद बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी ने कहा की रमजान माह में भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से किया जायेगा, सभी फर्ज नमाज़, जुमा की नमाज़, विशेष नमाज़ तरावीह की नमाज को आम मुसलमान अपने-अपने घरों में ही अदा करेंगे। सभी नमाज़ के वक्त की अज़ान लाऊड स्पीकर में कम तीव्रता के साथ दी जायेगी और अज़ान के बाद यह ऐलान किया जाये कि आप सभी लोग अपने-अपने घरों में नमाज़ अदा करें और कोरोना वायरस बीमारी से मुल्क ए हिन्दुस्तान की आवाम को महफूज रखे और कोरोना वायरस को मुल्क ए हिन्दुस्तान से पूरी तरह से खत्म करें इसके लिए दुआ करें।

बैठक में यह भी तय किया गया कि रमजान में विशेष नमाज़ तरावीह में भी धारा 144 के पालन करते हुए अदा की जायेगी। इस सम्बंध में शहर काज़ी एवं विभिन्न मस्जिदों के ईमाम ने यह बताया कि शरीअत और इस्लाम के मुताबिक तरावीह की नमाज़ सुन्नत ए किफाया है आम लोग अपने-अपने घरों में तरावीह की नमाज अदा कर सकते हैं। इस पर सभी मुतवल्लीयों एवं इमाम हज़रात ने अपनी सहमति व्यक्त की और शासन-प्रशासन को आश्वस्त कराया गया कि रमजान माह में भी लॉकडाऊन का पूर्णतः पालन किया जायेगा और शासन-प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पूरा पालन किया जायेगा।

उक्त बैठक में सोशल डिस्टेंसिग का पूर्णतः पालन किया गया व सेनेटाईजर की भी व्यवस्था रखी गई। बैठक में माननीय अध्यक्ष श्री सलाम रिजवी, छ.ग.राज्य वक्फ बोर्ड के सदस्य श्री फैसल रिजवी (अधिवक्ता) के साथ प्रशासनिक अधिकारीगण जिसमें ए.एस.पी.सिटी श्री पंकज चन्द्रा, एस.डी.एम.रायपुर श्री प्रणव सिंह, सी.एस.पी.सिविल लाईन श्री नसर सिद्दीकी जी की उपस्थिति में शहर की समस्त मस्जिदों के मुतवल्लीयों एवं ईमाम हज़रात के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आहुत की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed