“हेक्सा कॉप्टर ड्रोन” की मदद से मेकाहारा परिसर समेत देवेंद्र नगर सेक्टर-4, ऑफिसर्स कॉलोनी व समता कॉलोनी क्षेत्र किया गया सेनेटाइज

0

रायपुर, कोरोना रोकथाम सुरक्षा के तहत आज मेकाहारा परिसर, देवेंद्र नगर सेक्टर-4, ऑफिसर्स कॉलोनी व समता कॉलोनी क्षेत्र को “हेक्सा कॉप्टर ड्रोन” द्वारा सेनेटाइज किया गया। 10 लीटर सेनेटाइजर मारक क्षमता बाला यह ड्रोन मेकाहारा परिसर के छत से उड़ाया गया और करीब आधे घंटे में इसकी मदद से पूरे मेकाहारा परिसर को सेनेटाइज कर दिया गया। ज्ञात हो रायपुर महापौर श्री एजाज ढेबर की पहल व नगर निगम कमिश्नर श्री सौरभ कुमार के निर्देशन पर शहर के विभिन्न जोनों में सेनेटाइज किए जाने का कार्य निरंतरता से किया जा रहा है।

इसके पहले भी रायपुर स्मार्ट सिटी लि. ने दुर्ग फैब्रिकेटर्स की मदद से एक ऐसा चलित वाहन तैयार करवाया है जिससे 240 लीटर सेनेटाइजर का छिड़काव एक राउंड में किया जा रहा है। चलित वाहन की मदद से जहां शहर की सड़कें व मोहल्ला सेनेटाइज हो रहा है, वहीं आसमानी सेनेटाइजर छिड़काव में “हेक्सा कॉप्टर ड्रोन” की मदद विशेष स्थलों को सेनेटाइज किया गया है। यह “हेक्सा कॉप्टर ड्रोन” 15 मिनट में 300*300 मीटर क्षेत्र को सेनेटाइज करने की क्षमता रखता है। रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा “हेक्सा कॉप्टर ड्रोन” की यह स्पेशल टीम चेन्नई से बुलाई गई है। इस टीम ने इससे पहले देश के कोरोना प्रभावित कई बड़े शहरों में सेनेटाइजिंग का काम किया है। हाल ही में यह टीम वाराणसी शहर को सेनेटाइज करके आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed