ज्यादा बिजली बिल वसूलने के भाजपा के आरोप पूरी तरीके से झूठे और भ्रामक : एम ए इकबाल

0

15 वर्ष तक भाजपा सरकार उपभोक्ताओं से पूरा बिजली बिल वसूलती रही

बिजली दरों में 300% वृद्धि करने वाली भाजपा सरकार ने बिजली के क्षेत्र में जमकर किया भ्रष्टाचार और गड़बड़ियां

कांग्रेस द्वारा उपभोक्ताओं के बिजली बिल हाफ करना और बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से चलना भाजपा से हजम नहीं हो रहा है

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता एम ए इकबाल ने कहा है कि 15 वर्षों में बिजली की दरों में 300% वृद्धि करने वाली भाजपा सरकार ने बिजली के क्षेत्र में जमकर भ्रष्टाचार और गड़बड़ियां की। ज्यादा बिजली बिल वसूलने के भाजपा के आरोप पूरी तरीके से झूठे और भ्रामक हैं। कांग्रेस सरकार द्वारा उपभोक्ताओं के बिजली बिल हाफ करना और बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से चलना भाजपा से हजम नहीं हो रहा है। भाजपा नेता सलीम राज के आरोपों को झूठा और निराधार निरूपित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एम ए इकबाल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण मीटर रीडिंग का काम पिछले माह मार्च से स्थगित है इसलिए विद्युत वितरण कंपनी द्वारा औसत बिल के आधार पर बिजली बिल दिया जा रहा है। जैसे ही अगले माह स्थिति सामान्य होगी मीटर रीडिंग वाला बिल दिया जाएगा जिसमें 800 यूनिट तक 50% छूट की योजना का लाभ भी दिया जाएगा। ना तो 7 गुना बिल दिया जा रहा है और ना ही बिजली उपभोक्ताओं को कोई नुकसान पहुंचाया जा रहा है ।

भाजपा नेता सलीम राज के आरोप झूठे और निराधार हैं। वरन प्रदेश के 40 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को पिछले वर्ष से भूपेश बघेल सरकार की बिजली बिल हाफ योजना का लाभ मिल रहा है । अगर बिजली बिल नहीं पटा है उस पर जो अधिभार लगता है उस पर भी करोना संक्रमण को देखते हुए कांग्रेस सरकार द्वारा छूट प्रदान की गई है। पिछले 15 वर्ष के भाजपा के कुशासन के समय 300% तक बिजली की दरों में वृद्धि की गई इसे भाजपा न भूलें । इस वर्ष फरवरी-मार्च में नियामक आयोग ने दरों के निर्धारण में बिजली की दर में कोई भी वृद्धि नहीं करने का फैसला लिया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एम ए इकबाल ने भाजपा नेता द्वारा करोना जैसी आपदा के समय झूठ का सहारा लेकर स्तरहीन राजनीति करने की कड़े शब्दों में निंदा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed