बृजमोहन ने निगम कमिश्नर को दिए निर्देश कहा दूषित पेयजल की पाईपलाईन तत्काल बन्द कर प्रभावितों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराए

0

वाटर स्टेशन में फिल्टर बदलने में लापरवाही करने के दोषियों पर करे कार्रवाई।
पीलिया के प्रभावितों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करें निगम।

रायपुर : राजधानी रायपुर में पीलिया के बढ़ते प्रकोप को लेकर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने रायपुर कलेक्टर एस. भारती दासन और नगर निगम कमिश्नर सौरभ कुमार को युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए खराब पाइप लाइन को तत्काल बदलने, व नालियों के नीचे से गए हुए पाइपलाइनों को ऊपर करने तथा वाटर स्टेशन में फिल्टर बदलने में लापरवाही करने के दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

श्री अग्रवाल को चांगोरा भाटा,महामाई पारा,पुरानी बस्ती क्षेत्र, सुंदर नगर वार्ड के क्षेत्र में दूषित पानी सप्लाई के चलते पीलिया के बढ़ते मरीजों की जानकारी मिली थी जिस पर उन्होंने नगर निगम के आला अफसरों को क्षेत्र की पाइप लाइन दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे।परंतु पीलिया के मरीजों की में तेजी से वृद्धि होने पर आज श्री अग्रवाल ने नगर निगम कमिश्नर और कलेक्टर से बात कर तत्काल सुधार कार्य करवाने के निर्देश दिए|

बृजमोहन ने आला अफसरों से कहा कि शहर में जहा जहा पीलिया के मरीज सामने आ रहे है उनका इलाज करवाया जाए। दूषित पेयजल की सप्लाई लाइन तत्काल बंद कर प्रभावित लोगों को शुद्ध पेजजल उपलब्ध कराया जाए।उन्होंने कहा कि अमृत मिशन योजना के तहत रायपुर शहर की सभी पुरानी पेयजल पाइप लाइनों को बदलने का कार्य किया जाना था परंतु यह कार्य अभी तक अपूर्ण है।

उन्होंने निगम कमिश्नर से कहा कि हुए गर्मी के मौसम में पेयजल की समस्या तथा दूषित पेयजल की शिकायत कुछ वर्षों से निरंतर मिल रही है। फौरी कार्यवाही कर ठीक तो कर दिया जाता है परंतु आने वाले वर्षों में यही समस्या फिर खड़ी हो जाती है। उन्होंने कहा कि नगर निगम प्रशासन इन मामलों को गंभीरता से नहीं ले रहा। उन्हें पाईपलाईन बदले के कार्य मे तेजी लानी होगी और जनता को स्वच्छ पानी उपलब्ध हो तथा आने वाले वर्षों में ऐसी समस्या फिर से न आये यह सुनिश्चित करना होगा।

राशन दुकानों से खाली हाथ न लौटे जनता
कलेक्टर से चर्चा करते हुए बृजमोहन ने कहा कि बहुत से राशन दुकानों के माध्यम से लोगों को राशन नही मिल पा रहा है। राशन की लाइन में खड़े होकर लोग खाली हाथ वापस जा रहे है। इसकी प्रॉपर मॉनीटिरिंग की जाए। कई लोगों के नाम कम्प्यूटर पर नही चढ़े है ऐसे एपीएल लोगों को भी राशन मील यह व्यवस्था दुरुस्त करें। गरीबों को राशन मिलने में दिक्कत न हो इस बात का ध्यान रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed