मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉक डाउन व्यवस्था की समीक्षा की

0

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए  लॉक डाउनलोड को शत-प्रतिशत सफल बनाने की अपील की है. इसके साथ ही लॉकडाउन  व्यवस्था को और प्रभावी बनाने के लिए उन्होंने इसकी समीक्षा की और सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि पुलिस की पेट्रोलिंग भी बढ़ाई जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने शासकीय आवास पर कोरोना वायरस पर नियंत्रण हेतु लॉक डाउन की समीक्षा हेतु आहूत बैठक में अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा कि विगत 3 दिनों में अन्य राज्यों से आए लोगों को उनके गांव में भेजने से पहले जनपद स्तर पर शेल्टर होम्स स्थापित कर क्वॉरेंटाइन में रखना होगा । शेल्टर होम्स में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाई जाएगी तथा वहां रखे गए लोगों के नियमित थर्मल स्कैनिंग भी की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीपीई किट और मास्क आदि की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी सप्लाई चैन बनाई जाएगी तथा मास्क की गुणवत्ता भी सुनिश्चित की जाएगी.उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के मार्गदर्शन के अनुरूप सामानों के परिवहन की अनुमति प्रदान की जाए नोडल अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राशन का वितरण कराएं।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक हितेश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती रेणुका कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल एवं संजय प्रसाद, मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, सूचना निदेशक शिशिर सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *