जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए जरूरतमंद निर्धन परिवारों तक फूड सामग्री पहुंचा रहीं स्वयं सेवी व सामाजिक संस्थांए

0

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर तैयार किए जा रहे फूड पैकेट

रायपुर । कोरोना रोकथाम हेतु घरों पर रहकर प्रशासन की मदद कर हरे जरूरतमंद निर्धन परिवारों के सहयोग में शहर की स्वयंसेवी व सामाजिक संस्थाएं लगातार मदद के लिए आगे आ रही हैं। आज परोपकार फाउंडेशन, बंशीलाल अग्रवाल टीम और श्याम खाटू मंदिर की टीम सहयोग हेतु सामने आई है। परोपकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष श्री दीपक रहेजा ने बताया कि उनकी टीम के सदस्य अपने-अपने घर में रखकर पुलिस प्रशासन के माध्यम से जरूरतमंद निर्धन परिवारों तक प्रतिदिन 700 पैकेट ब्रेड और केचअप पहुँचवाने का प्रयास जारी रखे हुए है। साथ ही सोमवार से भांटागांव में फंसे करीब 400 ट्रक डाइवर व साथी व्यक्तियों तक भोजन पहुंचाने की तैयारी भी उनके फाउंडेशन के सदस्यों ने कर ली है। उन्होंने बताया कि कोरोना के बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए वे जरूरमंद निर्धन परिवारों की मदद करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। फूड के पैकेट तैयार होने पर शाम तक जिला प्रशासन को जानकारी प्रदान कर देते हैं। इसके बाद जिला प्रशासन की टीम फूड पैकेट हर सुबह जरूरत मंदों तक पहुंचा देती है। इससे सोशल डिस्टेेंसिंग का पालन भी हो रहा है और कोरोना से वे घर पर रहकर खुद को और दूसरों को भी सुरक्षित कर रहे हैं।

खाटू श्याम मंदिर समिति समता काॅलोनी द्वारा प्रतिदिन 1500 जरूतमंद निर्धन परिवारों तक फूड पैकेट पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। समिति के कैलाश बजाज ने बताया कि जिला प्रशासन व नगर निगम द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन कर वे फूड पैकेट जरूतमंद व्यक्तियों तक पहुंचाने का अपना प्रयास जारी रखे हुए हैं। उन्होंने कहा उनके यहां 5 से 6 मीटर की दूरी में 4 से 5 लोगों की टीम अलग-अलग सामग्री की पैकेजिंग करती है और इसके बाद जरूमंद तक सभी पैकेट्स प्रशासन व उनकी टीम की मदद से पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed