नगर निगम ने लगाया “सोशल डिस्टेंसिंग ब्लॉक” दुकानों में निश्चित दूरी पर खड़े होंगे ग्राहक

0

एटीएम, बैंक, पोस्ट आॅफिस, गैस एजेंसी, सुलभ शौचालय, मेडिकल स्टोर, राशन-सब्जी-दूध दुकान समेत रोमर्रा की जिंदगी से जुड़ी अति आवश्यक जगहों में बनाया गया सोशल डिस्टेंस ब्लाॅक

रायपुर । नगर निगम कमिश्नर श्री सौरभ कुमार के निर्देश पर आम लोगों के साथ दुकानदारों व ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए यह अति आवश्यक है कि लोग निकट संपर्क से बचें। कोई भी व्यक्ति एक दूसरे से बात-चीत करते वक्त या सामान के आदान-प्रदान के वक्त 1 मीटर या 3 फीट की दूरी बनाकर रखे। इसलिए शहर की अति आवश्यक सुविधाओं से जुड़ी जगहें जैसे राशन-सब्जी, दूध दुकान, एटीएम, बैंक, पोस्ट आफिस, गैस एजेंसी, सुलभ शौचालय, मेडिकल स्टोर समेत अन्य अति आवश्यक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग ब्लाॅक बनाया गया है। ग्राहकों के साथ सभी दुकानदारों को समझाइश दी गई है कि वे सामग्री लेने के लिए आने वाले ग्राहकों को निर्देशित करें कि वे डिस्टेंसिंग पाइंट में ही खड़े होकर सामग्री की मांग करें। सभी अपनी बारी का इंतजार करें व कोई भी हड़बड़ी न करे। वहीं दुकानदारों को भी प्रेरित किया गया है कि वे सभी ग्राहकों से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाकर रखें। क्योंकि ग्राहकों के निकट संपर्क में आना दुकानदारों के लिए भी परेशानी का कारण बन सकता है।

इस अवसर पर घड़ी चौक स्थित लक्ष्मी मेडिकल स्टोर में एक बहुत बढ़िया पहल देखने को मिली। लक्ष्मी मेडिकल स्टोर की टीम कोरोना के रोकथाम को मद्देनजर रखते हुए काउंटर से 1 मीटर की दूरी पर कुर्सियों से सर्कल बनाए हुए है। कोई भी ग्राहक दुकान के अंदर प्रवेश नहीं कर सकता। सभी ग्राहकों को सर्कल के बाहर खड़ा कर दवाईयां प्रदान की जा रही हैं। नगर निगम की अन्य अति आश्वयक सेवाएं प्रदान कर रहीं दुकानों से अपील है कि वे भी अपनी दुकानों में कुछ ऐसी व्यवस्थाएं बनाकर रखें, जिससे ग्राहक दुकान के अंदर प्रवेश न कर सकें और ग्राहकों को बाहर से ही सामग्री प्रदान कर वापस लौटा दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed