निगम जोन 5 की टीम ने डीडी नगर के मुस्कान मेडिकल में छिपाकर रखे लगभग 50 हैण्ड सेनीटाइजर के लिए बेचे जा रहे स्प्रीट को जप्त कर कार्यवाही हेतु स्वास्थ्य विभाग को सुपुर्द किया

0

समता कालोनी , चैबे कालोनी की दुकानों को बंद करवाकर मुनादी की गई

माॅल, चैपाटी, मदिरा दुकानों को बंद करवाया गया

रायपुर – नगर निगम रायपुर के जोन 5 की टीम ने जोन क्षेत्र में डीडी नगर क्षेत्र में स्थित मुस्कान मेडिकल दुकान में शासन के अधिनियम के पालन हेतु आवष्यक निरीक्षण किया । इस दौरान जोन अधिकारियों को दुकान संचालक ने पहले दुकान में हैण्ड सेनीटाइजर उपलब्ध न होने की जानकारी दी । टीम के दुकान के भी जाकर निरीक्षण करने पर लगभग 50 नग स्प्रीट हैण्ड सेनीटाइजर के लिए विक्रय किया जाना यह कार्य छिपाकर किया जाना जोन कमिष्नर श्री अरूण धु्रव के नेतृत्व एवं नगर निवेष उपअभियंता श्री सैय्यद जोहेब की उपस्थिति में जोन 5 के अमले ने पाया व तत्काल छिपाकर विक्रय किये जा रहे लगभग 50 नग हैण्ड सेनीटाइजर स्थल पर जप्त कर नियमानुसार आवष्यक अग्रिम कार्यवाही हेतु शासन के स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द कर दिये गये।

आज समता कालोनी क्षेत्र के निवासी नागरिक ने नोवल कोरोना वायरस संक्रमण पाॅजिटिव मिलने के तत्काल बाद शासन व प्रषासन के निर्देषानुसार जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु तत्काल प्रभाव से ऐहतियात के तौर पर चैबे कालोनी व समता कालोनी स्थित व्यवसायिक क्षेत्र की दुकानों को जोन 5 अमले ने सार्वजनिक मुनादी करते हुए बंद करवाने की कार्यवाही की ।

शासन व जिला प्रषासन के निर्देषों के परिपालन में सभी जोनो द्वारा रायपुर निगम क्षेत्र में संक्रमण से बचाव हेतु स्वास्थ्यगत आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण में रखने सभी माॅल, सुपर मार्केट, बिग बाजार एवं ऐसी समरूप संस्था जहां अधिक भीड एकत्रित होती है या भीड एकत्रित होने की संभावना है को 31 मार्च 2020 या आगामी आदेष पर्यन्त तक अनिवार्य रूप से बंद करवाने की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार स्वास्थ्यगत आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण में रखने समता कालोनी, चैबे कालोनी, गुढियारी क्षेत्र में आने वाली सभी दुकानों, रेस्टोरेंट, क्लब, बार, मदिरा दुकान, ऐसोसिएषन बिल्डिंग आदि को 31 मार्च या आगामी आदेष तक अनिवार्य रूप से बंद करवाने सभी जोनो द्वारा कार्यवाही की गई। इसके तहत शासन के निर्देष के पालन में नगर निगम के जोनो द्वारा कार्यवाही की गई। जोन 1 ने खमतराई मदिरा दुकान को बंद करवाया। इसी तरह सिटी सेन्टर माॅल, मैग्नेटो माॅल, 36 माॅल, भनपुरी स्थित बेस्ट प्राईज वाल मार्ट, राॅयल इंडियन बिरयानी, डी मार्ट सहित मदिरा दुकानों, माॅल को रायपुर निगम क्षेत्र में राज्य शासन एवं जिला प्रषासन द्वारा दिये गये नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण हेतु बंद करवाने की प्रषासनिक तौर पर कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed