एहतियात : निगम जल विभाग ने ईदगाह भाठा जलागार की विशेष टीम भेजकर करवाई सफाई

0

शंकरनगर और भनपुरी टंकी की 19 मार्च को विषेष सफाई करवायी जायेगी

रायपुर – नगर निगम जलविभाग द्वारा मुख्यालय जलविभाग के माध्यम से श्रमिकों की विषेष टीम भेजकर निगम जोन 5 क्षेत्र स्थित निगम की ईदगाहभाठा की पुरानी एवं नई पानी टंकी की आज सुबह ईदगाहभाठा जलागार क्षेत्र से जुडे वार्डो में नियमित जलापूर्ति करने के बाद विषेष अभियान चलाकर सफाई करवायी गयी। उक्त कार्य का वहां पहुंचकर निगम जल मुख्यालय उपअभियंता श्री शरद धु्रव की उपस्थिति में प्रत्यक्ष अवलोकन किया। ईदगाहभाठा जलागार की सफाई में निगम मुख्यालय जलविभाग के द्वारा 15 श्रमिकों की विषेष टीम लगायी गयी। उक्त कार्य में न्यूनतम 5-6 घंटे के बाद सफाई का कार्य पूर्ण किया जाता है। नागरिको को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति निरंतरता से करने जलविभाग में सभी पानी टंकियों की विषेष सफाई करने अभियान चलाया है।

अधिकारियों ने बताया कि 19 मार्च गुरूवार को निगम जलविभाग द्वारा विषेष टीम भेजकर शंकरनगर और भनपुरी पानी टंकी की विषेष सफाई करवायी जायेगी। सफाई अभियान 19 मार्च को सुबह नियमित जलापूर्ति के बाद प्रारंभ होगा एवं सफाई अभियान के कारण टंकी में जलभराव नहीं हो सकेगा । जिसके चलते 19 मार्च को शंकरनगर व भनपुरी टंकी से संबंधित क्षेत्रों के रहवासियों को संध्याकालीन जलापूर्ति बुधवार को नहीं की जा सकेगी। शुक्रवार 20 मार्च की सुबह नियमित आपूर्ति सफाई के बाद बहाल हो जायेगी।

आज विषेष सफाई सुबह की जलापूर्ति के बाद होने के कारण जल भराव न होने से ईदगाहभाठा पुरानी एवं नई पानी टंकी में प्रतिदिन होने वाली संध्याकालीन जलापूर्ति आज 18 मार्च 2020 को प्रभावित रहेगी। 19 मार्च 2020 गुरूवार को सुबह से नियमित जल आपूर्ति पूर्ववत निगम जलविभाग के माध्यम से नागरिको हेतु प्रारंभ कर दी जायेगी। क्रमवार रूप से निगम जल विभाग द्वारा महापौर श्री एजाज ढेबर, आयुक्त श्री सौरभ कुमार, जलविभाग अध्यक्ष श्री सतनाम सिंह पनाग के निर्देष पर नागरिको को गर्मी में निरंतर शुद्ध पेयजल आपूर्ति व्यवस्थित रूप से करने गर्मी पूर्व निगम क्षेत्र के सभी जलागारों की एक-एक करके सफाई का कार्य तेजी से करवायी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed