राज्यसभा के लिए फूलों देवी नेताम और तुलसी के नाम पर मुहर

0

राज्यसभा के लिए फूलों देवी नेताम और तुलसी के नाम पर मुहर

रायपुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सीट के लिए महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलो देवी नेताम और दिल्ली के वकील केटीएस तुलसी के नाम पर मुहर लग गई है। इसके साथ ही लंबे समय से चला आ रहा कशमकश अब शांत हो गया है। बीते दिनों राज्यसभा के लिए कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं जिनमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और पीसीसी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन के नामों की चर्चा कई दिनों तक चल रही थी लेकिन आज इन सारी चर्चाओं पर विराम लग गया.

फूलो देवी नेताम महिला कांग्रेस की अध्यक्ष है और प्रदेश में महिलाओं की समस्याओं और मांगों को लेकर काफी सक्रिय रही हैं । इनके मार्गदर्शन में कांग्रेस का महिला विभाग जनसामान्य के मुद्दों को लेकर के काफी सक्रिय रहा है । इसके साथ ही फूलो देवी नेताम बस्तर क्षेत्र से आती हैं और बस्तर क्षेत्र में उनकी मजबूत पकड़ होने का फायदा भी कांग्रेस पार्टी को मिलेगा.

नेताम के नाम पर मुहर लगने के बाद कांग्रेस की बस्तर क्षेत्र में पकड़ और भी मजबूत हो जाएगी। आदिवासी बहुल क्षेत्र बस्तर हमेशा से सरकार बनाने में नीति निर्णायक भूमिका निभाते रहा है ऐसे में बस्तर क्षेत्र की प्रत्याशी फूलो देवी नेताम को राज्यसभा के लिए टिकट मिलने से बस्तर क्षेत्र में कांग्रेस की पकड़ और भी मजबूत हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *