महिला पुलिसकर्मियों के लिए कैंसर बचाव एवं जांच शिविर का आयोजन

0

महिला दिवस पर राज्य के नौ जिलों में जांच एवं जागरूकता शिविर में जांच कर दिया गया परामर्श

रायपुर, छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा महिला दिवस के अवसर पर महिला पुलिसकर्मी और उनके परिवार की महिला सदस्यों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अभिनव पहल की गई है। छत्तीसगढ़ पुलिस एवं फेडरेशन ऑफ आब्सटेट्रिक्स एंड गायनोकॉलीजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया द्वारा महिला दिवस के अवसर पर राज्य के नौ जिलों में महिला पुलिसकर्मियों और उनके परिवार की महिला सदस्यों के लिए कैंसर की जांच एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
राज्य के नौ जिलों में ये शिविर आयोजित किये गए। रायपुर में 173, बिलासपुर में 154, दुर्ग में 150, रायगढ़ में 105, कोरबा में 104, राजनांदगांव में 104, अंबिकापुर में 114, महासमुंद में 144 और जगदलपुर में 264 महिला पुलिसकर्मी और उनकी परिवार की सदस्य निःशुल्क जांच की गई। शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम द्वारा स्तन एवं गर्भाशय की जांच की गई। कुछ भी असामान्य पाए जाने पर आगे जांच के लिए परामर्श दिया गया।
पुलिस महानिदेशक श्री डीएम अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग सदैव अपने कर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहता है। आगे भी इस प्रकार के शिविर आयोजित किये जायेंगे। शिविर के दौरान पुलिस विभाग द्वारा हर संभव सहायता उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर एआईजी श्री मयंक श्रीवास्तव, डॉ आशा जैन, डॉ तबस्सुम दल्ला, डॉ मोनिका पाठक, डॉ सी के चंद्रवंशी एवं अन्य डॉक्टर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *