पाँच दिवसीय अखिल भारतीय असैनिक सेवा भारोत्तोलन स्पर्धा में खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

0

पटना। सचिवालय स्पोर्ट्स क्लब पटना के तत्वाधान में आयोजित पाँच दिवसीय अखिल भारतीय असैनिक सेवा भारोत्तोलन स्पर्धा के दूसरे दिन के अलग अलग वर्ग भारों के क्षेत्रीय टीमों में जयपुर, मुम्बई, हैदराबाद, इंदौर, कानपुर, पांडिचेरी, दिल्ली जबकि राज्य स्तरीय टीमों में राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

राजधानी के पाटलीपुत्रा खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में चल रहे प्रतियोगिता के अंतर्गत 55 किलोग्राम के भार वर्ग में आरएसबी टीम जयपुर के राकेश कुमार प्रथम स्थान, मुम्बई के एन पी राजा द्वितीय तथा मुम्बई के ही विकास कुमार ने तृतीय स्थान पर रहे।

61 किलोग्राम के भार वर्ग में आरएसबी टीम हैदराबाद के के गोवरी बाबा प्रथम, हैदराबाद के ही मिहिर सोनी द्वितीय और इंदौर के नरेंद्र कुमार तृतीय स्थान पर रहे।

67 किलोग्राम के भार वर्ग में आरएसबी टीम हैदराबाद के वाई शिवा कुमार प्रथम, कानपुर के नवाब सिंह द्वितीय तथा पंडिचेरी के जानी कृष्णा तृतीय स्थान पर रहे।

73 किलोग्राम भार वर्ग में आरएसबी टीम जयपुर के कपिल सिंह राठौर प्रथम, पांडिचेरी के के विनोद द्वितीय तथा दिल्ली के धर्मराम पाल तृतीय स्थान पर रहे।

81 किलोग्राम भार वर्ग में राज्यस्तरीय टीम राजस्थान के राजेश मित्तल प्रथम, दिल्ली के संदीप कुमार द्वितीय तथा हरियाणा के विजय कुमार तृतीय स्थान हासिल हुए।

91 किलोग्राम भार वर्ग में रजययस्तरीय टीम हरियाणा के मनस्वरूप प्रथम प्रथम, हरियाणा के ही धर्मेन्द्र द्वितीय तथा उत्तर प्रदेश के मोहम्मद रइस को तृतीय स्थान पर रहे।

102 किलोग्राम भार वर्ग में आरएसबी टीम के सौरभ मेहता प्रथम, कानपुर के अमित कुमार शर्मा द्वितीय तथा राज्य स्तरीय हरियाणा के नीरज कुमार तृतीय स्थान पर रहे।

109 किलोग्राम भार वर्ग में आरएसबी टीम कानपुर के फ़ोरोज खान प्रथम, जयपुर के भगवान शेखावत द्वितीय तथा दिल्ली के शील कुमार गौतम तृतीय स्थान पर रहे।

वहीं 109 किलोग्राम भार वर्ग में राज्यस्तरीय टीम राजस्थान के भुवनेश्वर प्रथम, आंध्राप्रदेश के पीबीवीएस किशोर द्वितीय तथा बिहार का खाता खोलते हुए शक्ति सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त कर ब्रोंज मेडल हासिल किया।

मेडल आयोजन समिति के सचिव सह बिहार के कारा महानिरीक्षक मिथिलेश मिश्र ने सभी विजेताओं को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। उक्त जानकारी आयोजन समिति के मीडिया संयोजक रविराज पटेल ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *