कबड्डी में बालक वर्ग में चेरामंगी और बालिका वर्ग में मुरदण्डा रही प्रथम

0

सीआरपीएफ 229 बटालियन ने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम लोगों कर रहे जागरूक : शहीद वरूण तिवारी के याद में विशाल कार्यकम का आयोजन

बीजापुर, सीआरपीएफ 229 बटालियन एवं उनकी कम्पनियां वर्तमान समय में अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावी क्षेत्र बीजापुर जिले में नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए जनवरी 2015 से तैनात है। यह बटालियन अपनी जिम्मेदारियों के साथ इलाके में पब्लिक सदभावना प्राप्त करने एवं जनसाधारण के साथ जुड़ने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। इसी कड़ी में सिविक एक्शन प्रोग्राम 2019-20 के तहत् 02 मार्च से 04 मार्च तक शहीद वरुण तिवारी मेमोरियल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोेजन ग्राम नुकनपाल बीजापुर में किया गया है। साथ ही इस बटालियन के जिम्मेदारियों के साथ ईलाके में इस तरह का आयोजन बीजापुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले गरीब किसानों परिवारों को जनजागरण व नक्सली उन्मूलन से जागरुक करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इस अवसर पर सीआरपीएफ डीआईजी श्री कोमल सिंह ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक प्रकार लोगो के मन में डर,भय दूर करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से 229 बटालियन कार्य कर रही है। उन्होनें कहा कि शहीद वरुण तिवारी ने मुरदण्डा नक्सली घटना में शहीद हुए। उनकी स्मृति में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। श्री सिंह ने कहा कि इस तरह का आयोजन से शारीरिक और मानसिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। कलेक्टर श्री के.डी. कुंजाम ने सीआरपीएफ 229 बटालियन की तारीफ करते हुए कहा कि इतनी अच्छी कार्यक्रम करवाने के लिए बधाई के पात्र है।
श्री कुंजाम ने कहा कि बीजापुर में स्पोर्टस एकेडमी से आपके बीच के लडके लडकियां राज्य अन्तराज्यीय स्तर पर खेलने जा रहे है ये बीजापुर के लिए गौरव की बात है। हल ही में बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी से साफ्टबाल में नेशनल स्तर पर प्रतिनिधित्व किए है। इस अवर पर कलेक्टर श्री कुजंाम ने सभी को बधाई और शुभाकामनाएं दी। उसके पश्चात कलेक्टर श्री कुंजाम, एसपी दिव्यांग पटेल, सीआरपीएफ डीआईजी श्री कोमल सिंह द्वारा ग्रामीणों से रूबरू हुए एवं उनके समस्याओं को जाना। ग्रामीणों ने बताया कि भी समस्याओं के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिसमें नुकनपाल से अलीना तिर्की ने बोरिंग , तुलेश्वर इक्क ने बिजली, बुच्ची तेलम धारावरम ने आवास, मुक्ता कश्यप ने पटेल परा चेरामंगी में बोरिग, हीरामती ने चेरामगी स्कूलपारा ग्राउड में बोरिग के साथ विभिन्न मांगे रखी थी जिस पर कलेक्टर ने समस्याओं को सुनकर निराकरण करने की बात कही।
शहीद वरुण तिवारी मेमोरियल कबड्डी प्रतियोगिता में किसानो को कृषि औजारों का वितरण, जरुरतमंदों के लिए वस्त्र सामाग्री तथा विभिन्न ग्राम पंचायतों के अंतर्गत प्राथमिक पाठ शाला, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं आंगनबाडी केन्द्रों मंे पानी की टंकी वितरण, खेल सामग्री वितरण किया गया है। इसके अलावा इस कार्यक्रम के माध्यम से सिविल प्रशासन द्वारा सरकार की चलाई जाने वाली विभिन्न लाभकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरुक किया गया है। आज शहीद वरुण तिवारी मेमोरियल कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बालक वर्ग में चेरामंगी एवं बालिका वर्ग में प्रथम मुरकीनार को नगद 11 हजार रुपये ट्राफी मेडल व प्रशस्ति पत्र विजेताओं को मिली। इसी कड़ी में उपविजेता बालक वर्ग मुरदण्डा एवं बालिका वर्ग में आवापल्ली को नगद 5100 रुपये ट्राफी, मेडल व प्रशस्ति पत्र पुरुस्कृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान आवापल्ली, मुरकीनार के बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई। सीआरपीएफ 229 बटालियन की कडी मेहनत के साथ जिले में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने में कायम हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *