बृजमोहन अग्रवाल के सवाल पर मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कहा नहीं होगा विद्युत मंडल का एकीकरण

0

रायपुर:छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल के एकीकरण के संबंध में वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल द्वारा पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट किया कि विद्युत मंडल का एकीकरण कर एक कंपनी नहीं बनाई जाएगी।
छत्तीसगढ़ विधानसभा में बृजमोहन अग्रवाल ने पूछा कि क्या विद्युत मंडल का एकीकरण कर एक कंपनी के रूप में गठित करने शासन के पास कोई प्रस्ताव है? शासन ने एकीकरण के लिए कोई सलाहकार एजेंसी नियुक्त की है? यदि की है तो उनकी रिपोर्ट क्या है?
श्री अग्रवाल के उक्त सवाल पर प्रस्तुत अपने लिखित जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि विद्युत मंडल के एकीकरण का प्रस्ताव नहीं है। अपितु छत्तीसगढ़ राज्य में कार्यरत सार्वजनिक क्षेत्र की पांच विद्युत कंपनियों में से छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड एवं छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड को अन्य तीन कंपनियों में विलय करने का प्रस्ताव शासन के पास विचाराधीन है। सलाहकार एजेंसी पर उन्होंने बताया कि शासन द्वारा नहीं अपितु छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनियों के पुनर्गठन के कार्य से संबंधित कुछ बिंदुओं पर सलाह लेने हेतु मेसर्स क्रिसिल रिस्क एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशन लिमिटेड को सलाहकार एजेंसी नियुक्त किया गया है।सलाहकार की रिपोर्ट 5 विद्युत कंपनियों के स्थान पर तीन विद्युत कंपनियों में पुनर्गठन करने की सलाह दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *