रवींद्र जडेजा ने बताया, नील वैगनर का ‘सुपरमैन’ कैच लेते समय मन में क्या चल रहा था

0

नई दिल्ली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की पारी पहली 235 रनों पर ही समेट दी। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मोहम्मद शमी की गेंद पर नील वैगनर का एक हाथ से जबरदस्त कैच पकड़कर सबको हैरान कर दिया। यह कैच दशक का सबसे बेहतरीन कैच माना जा रहा है।

 

न्यूजीलैंड की पारी समाप्त होने के बाद ब्रेक के दौरान रवींद्र जडेजा ने इस बात का खुलासा किया कि उस वक्त उनके मन में क्या चल रहा था। आखिर किस तरह उन्होंने इस बेहतरीन कैच को पकड़ा। जडेजा ने कहा कि मैं उनके ऐसे शॉट खेलने की उम्मीद कर रहा था लेकिन गेंद थोड़ी ज्यादा तेजी से आई। मैंने अपने हाथ को उसी जगह पर बनाए रखा और वो कैच मेरे हाथों में आकर चिपक गई

 

बता दें कि यह कैच भारत के लिए काफी राहत भरा साबित हुआ। नील वैगनर के विकेट के साथ भारत को नौवां विकेट मिला। वैगनर ने काइल जैमीसन के साथ नौवें विकेट के लिए 51 रनों की अहम साझेदारी निभाई। उनके आउट होने के बाद जैमीसन भी अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच पाए और 49 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *