मिर्जापुर में 400 ग्राम दूध में पानी मिलाकर 32 बच्चों में बांटा

0

मिर्जापुर
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एमडीएम में नमक रोटी मिलने के प्रकरण के बाद अब मझवां ब्लाक में बरैनी गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 400 ग्राम दूध 32 बच्चों में बांटने का मामला सामने आया है। इस मामले का खुलासा बुधवार को विंध्याचल मंडल के मंडलीय समन्वयक एमडीएम के निरीक्षण के दौरान हुआ। मंडलीय समन्वयक ने प्रधानाध्यापक (एमडीएम प्रभारी) के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र लिखा है। 

बरैनी गांव के जूनियर हाईस्कूल का विंध्याचल मंडल के मंडलीय समन्वयक एमडीएम राकेश तिवारी ने बुधवार को 11 बजे दौरा किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल में कुल 32 छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। जबकि 68 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। निरीक्षण के दौरान किचन में चार सौ ग्राम दूध का सिर्फ एक पैकेट मिला। पूछने पर रसोइया ने बताया कि चार सौ ग्राम दूध में ही पानी मिलाकर 32 छात्रों में बांट दिया गया है। 

एक किलो चावल की तहरी: चूल्हे पर पक रही तहरी भी सिर्फ एक किलो चावल से बन रही थी। रसोइया से मिली जानकारी के बाद मंडलीय समन्वयक ने सहायक अध्यापक प्रकाश नाथ पटेल व सहचर रमेश से इसबारे में पूछताछ की। जानकारी सही मिलने पर ने निष्ठा ट्रेनिंग में गए प्रधानाध्यापक तेजू को फोन पर कड़ी फटकार लगाई। 

मिर्जापुर के बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बरैनी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में दूध का मामला मेरे संज्ञान में आया है। एक किलो चावल से तहरी बनाने की जानकारी मुझे नहीं है। दोनों मामलों में स्कूल प्रधानाध्याप से बात की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *