छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बार्ड की पहल से दुकानों की समस्या निराकरण की ओर

0

 

रायपुर

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बार्ड के प्रयास से हजरत फातेहशाह मजार और मस्जिद ट्रस्ट कमेटी पुलिस लाईन टिकरापारा रायपुर के ग्राऊंड फ्लोर पर स्थित दुकानदारों और प्रबंध कमेटी के बीच की समस्या के निराकरण की पहल की गई है। राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिजवी ने स्वयं पहल करते हुए आठ दुकानों का नवीन किराया अनुबंध और नवीन किराया निर्धारण कराया गया। संस्था की ग्राऊंड फ्लोर की लगभग 24 दुकानों के दुकानदारों ने नवीन किराया का अनुबंध किया।
राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष श्री सलाम रिजवी ने बताया कि समस्या हल करने के लिए आब्जर्वर कमेटी की सलाह पर बक्फ संस्था के ग्राऊंड फ्लोर पर स्थित मेनरोड की दुकानों का किराया 5 हजार रूपए और मस्जिद के आंगन की ओर स्थित दुकानों का किराया 2 हजार रूपए की प्रति माह की दर से तय किया। यह किराया ग्राऊंड फ्लोर पर मेनरोड की ओर स्थित दुकानों और मस्जिद के आंगन की ओर स्थित सभी दुकानों पर लागू होगा। इस पर मस्जिद के सभी जमातियों ने अपनी सहमति दी है।
उल्लेखनीय है कि वक्फ संस्था में उत्पन्न दुकानों से संबंधित समस्या के निराकरण के लिए 7 सदस्यीय ऑब्जर्वर दल का गठन किया था। ऑब्जर्वर दल के सदस्यों में रिटायर जिला न्यायाधीश श्री इनाम उल्लाह शाह, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता श्री अब्दुल हमीद हयात, अधिवक्ता श्री सैयद जाकिर अली, चार्टर्ड एकाउंटेंट श्री अकरम सिद्दीकी, अधिवक्ता श्री सैयद सादिक अली, विरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता श्री हाजी नईम अखतर शामिल थे। कमेटी का का-ऑडिनेटर श्री मो. तारिफ अशरफी को नियुक्त किया गया था। ऑब्जर्वर दल ने समस्त दुकानदारों से समस्या के निराकरण और नवीन किराया अनुबंध एवं किराया निर्धारण के संबंध में चर्चा की। श्री रिजवी ने बताया कि राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा इस सफलता को देखते हुए समस्त दुकानदारों से नवीन किराया अनुबंध कराया जाएगा और वक्फ संस्था के कॉम्लेक्स की जर्जर स्थिति में जल्द ही सुधार किया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed