Footwears भी लाते हैं Goodluck, आइए जानें कैसे

0

यदि आप एक साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं तो आपको कभी भी ऐसे जूते नहीं पहनने चाहिएं जो या तो फटे हुए हैं या खराब स्थिति में हों। यह आपके दुर्भाग्य को आमंत्रित करता है। एक फटा हुआ फुटवियर आपकी सफलता को रोकता है।

ज्योतिष विद्वानों ने कार्यस्थल पर भूरे रंग के जूते या लकड़ी के रंग के जूते पहनने के लिए मना किया है। यह आपकी सफलता और उन्नति को रोकता है। इसके अतिरिक्त ब्राऊन शूज भी यथासंभव वर्कप्लेस पर पहनने से अवाइड करना चाहिए।

खाना खाते समय जूते पहनने की सलाह नहीं दी जाती है। यह आपके जीवन की नकारात्मकता को आकर्षित करता है। आपको सलाह दी जाती है कि यदि आप खाने के लिए कहीं बाहर हैं, तो खाना खाते समय अपने जूते उतारने की कोशिश करें।

वास्तु शास्त्र आपके घर में उत्तर-पूर्व दिशा में जूते रखने या जूता रैक रखने से मना करता है। यह वह स्थान है जो सूर्य के प्रकाश की पहली किरण प्राप्त करता है, इसीलिए इस स्थान पर जूते होना, घर में सकारात्मकता के प्रवेश को रोकता है इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।

वास्तु शास्त्र की सलाह है कि जूते को प्रवेश द्वार पर दाईं ओर से उतारना चाहिए या एक रैक में प्रवेश द्वार के पास रखना चाहिए लेकिन अगर आपके घर का प्रवेश द्वार उत्तर या पूर्व दिशा में है तो आपको सलाह दी जाती है कि कभी भी जूता रैक के पास न रखें।

जूते को कभी भी घर के अंदर लटकाने की स्थिति में नहीं रखना चाहिए। यदि ऐसा किया जाता है तो यह परिवार के सदस्यों के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं लाने वाला हो सकता है।

दो जूते कभी नहीं रखने चाहिएं एक-दूसरे के ऊपर या एक-दूसरे के अंदर। यह घर की ऊर्जा को खतरे में डालता है और व्यावसायिक विफलता की ओर लेकर जाता है।

मृत्यु के बाद मृतक के जूते को या तो दान या दफन किया जाना चाहिए और कभी भी घर में नहीं रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *