राजनांदगांव में पुलिस से मुठभेड़ के बाद सामान छोड़ भागे नक्सली

0

राजनांदगांव
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgon) में पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में पुलिस के जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग गए. घटना स्थल से पुलिस के जवानों को भारी मात्रा में नक्सली सामग्री मिली है. खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली सामान छोड़कर ही फरार हो गए. जवानों ने नक्सली सामानों को बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि सर्चिंग पर निकले जवानों का सामना 8 से 10 नक्सलियों से हो गया. नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी.

राजनांदगांव पुलिस (Police) से मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के बालाघाट व छत्तीसगढ़ के बार्डर के मलेदा के जंगलों मे नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद गातापार थाना और मलेदा बेस कैंप से पुलिस और सीएएफ की टीम 23 फरवरी को रवाना हुई थी और भावे व सुलसुली के जंगल में पुलिस और नक्सलीयो के बीच मुड़भेड़ हुई. दोनो तरफ से एक घण्टे से अधिक फायरिंग चलती रही. इसके बाद पुलिस को हावी होता देख नक्सली भाग खड़े हुए.

राजनांदगांव में नक्सल ऑपरेशन के एएसपी जीएन बघेल ने बताया कि मुड़भेड़ के बाद पुलिस द्वारा सर्चिंग किये जाने के पर घटनास्थल से दैनिक उपयोग की चीजें और नक्सली साहित्य बरामद हुआ है. पुलिस पार्टी आज जंगल से सुरक्षित थाने पहुंची है. मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल भी हुए हैं. जबकि पुलिस के सभी जवान सुरक्षित थाने पहुंच गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *