छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से, 2 हजार 437 सवालों से घिरेगी भूपेश सरकार

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) के बजट सत्र (Budget session) के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है. 24 फरवरी से शुरू होने वाले सत्र में सभी राजनीतिक दलों ने भी अपनी तैयारी को पूरा कर लिया है. इस बार का बजट सत्र के काफी हंगामेदार होने के आसार हैं. इस बजट सत्र में 22 बैठकें होंगी. इस बार अभी तक 2437 सवाल लगे हैं. यानी कि इन सवालों से सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश सदस्य करेंगे. 7 मार्च तक सवाल लगाए जाएंगे. पिछले बजट सत्र में 2079 सवाल लगे थे.

विधानसभा के बजट सत्र (Budget session) के दौरान प्रदेश की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार चालू वित्तीय वर्ष का तीसरा अनुपूरक और नए वित्तीय वर्ष के मुख्य बजट सदन में पेश करेगी. सत्ता पक्ष को किस तरह से सदन में घेरना है. इसको लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति साफ कर दी हैं. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का कहना है कि बीजेपी इस बार सदन में धान किसान और कानून व्यवस्था को लेकर सत्तापक्ष से जवाब मांगेगी.

विधानसभा के बजट सत्र को लेकर पूर्व सीएम अजीत जोगी भी अपनी रणनीति के तहत सदन में सत्तापक्ष को घेरने की तैयारी में हैं. अजीत जोगी का कहना है कि प्रदेश के किसान परेशान हैं. धान की खरीदी नहीं हो पाई है. इससे किसान सड़क पर हैं. शराबबंदी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता समेत कई मामलों में सरकार ने वायदा खिलाफी की है. इसपर सदन में उनसे कड़े सवाल किए जाएंगे. बीजेपी और जोगी कांग्रेस के नेताओं से यह स्पष्ट हो रहा है कि इस बार सदन में किसानों के मुद्दो को लेकर खाफी हंगामा होने की संभावना है.

बजट सत्र को लेकर सत्तापक्ष कांग्रेस के सदस्यों ने भी अपनी कमर कस ली है. विपक्ष के सवालों का कैसे सामना करना है. इसको लेकर पूरी रणनीति बना ली गई है. सत्तापक्ष को मालूम है कि इस बार किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष उन पर सवालों के बौछार करेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मंत्री मो. अकबर का कहना है कि सदन में विपक्ष के हर सवालों का जवाब सरकार देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *