अलीगढ़ में सीएए के खिलाफ ऊपरकोट में दो स्थानों पर धरना, बाजार बंद

0

 अलीगढ़ 
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ महिलाओं ने शहर के दो और स्थानों पर धरना शुरू कर दिया है। धरने के समर्थन में ऊपरकोट का फड़ से लेकर प्रमुख बाजार भी बन्द हो गया। एक दिन पहले शाहजमाल में धरने पर बैठी महिलाओं ने तिरपाल लगाने का प्रयास किया था। लेकिन पुलिस ने तिरपाल नहीं लगाने दिया। इसकी खबर फैलते ही बड़ी तादात में महिलाएं सदर कोतवाली पहुंच गई और धरना शुरू कर दिया था। 

शनिवार को दिन निकलते ही बड़ी तादात में महिलाएं ऊपरकोट पर जमा हो गई। कोतवाली के सामने घटना शुरू करने के साथ ही जामा के पीछे चौराहे पर भी धरने पर बैठ गई। एक ही इलाके में दो स्थानों पर धरने से पुलिस ने इनकार किया लेकिन महिलाएं नहीं मानी। उल्टा माइक लगाकर भाषणबाजी शुरू कर दी।

दो से तीन हजार महिलाओं व लोगो की संख्या बढ़ती देख सुरक्षा बढ़ दी है। साथ ही धरने को लेकर आस पास की दुकान भी बंद हो गई। फड़ बाजार भी बंद रहा। महिलाओं के अलावा बड़ी तादात में भीड़ को देखते हुए पुलिस के साथ पीएसी को भी तैनात कर दिया है। सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ समेत अला अफसर मुके पर जमे हैं।

शाहजमाल में भी जमकर नारेबाजी
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 29 जनवरी से चल रहा धरना 25वे दिन भी जारी रहा। यहां भी तकरीबन 50 से 60 महिलाएं धरने पर बैठी रहीं। पुलिस गतिविधियों पर नजर जमाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *