ट्रंप की यात्रा के दौरान 12 बजे के बाद TAJ में पर्यटकों की ‘नो एंट्री’

0

आगरा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते भारत के दौरे पर आ रहे हैं. ट्रंप इस दौरान ताजनगरी आगरा भी जाएंगे, जहां वह ताजमहल का दीदार करेंगे. इस यात्रा को लेकर प्रशासन अपने स्तर पर तैयारी में जुटा हुआ है और 24 फरवरी को ट्रंप की यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सोमवार को होने वाली इस यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिहाज से दोपहर 12 बजे के बाद से आम पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद कर दिया जाएगा. ट्रंप के ताजमहल घूमने के दौरान सुरक्षा पर नजर बनाए रखने के लिए 24 फरवरी को दोपहर 12 बजे के बाद से अन्य पर्यटकों के लिए इसे बंद किया जा रहा है.

इसके अलावा प्रशासन ने ट्रंप के ताजमहल जाने वाले रास्ते पर पड़ने वाले पेट्रोल पंपों से उनकी यात्रा से पहले अपने स्टॉक खाली करने को कहा है. बता दें कि इस प्रस्तावित रूट पर 3 पेट्रोल पंप पड़ते हैं और उनसे ट्रंप की यात्रा से पहले अपने स्टॉक खत्म करने को कह दिया गया है.

शाम 4 बजे आगरा पहुंचेंगे ट्रंप

आगरा में अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रंप का शाम 4 बजे आगरा पहुंचने का कार्यक्रम है. आगरा में वह ताजमहल का दीदार करने के अलावा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखेंगे. उनकी इस यात्रा के दौरान उनकी पत्नी मेलेनिया और उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी साथ रहेंगी.

ट्रंप की यात्रा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था तो कड़ी की ही जा रही है, साथ में आगरा एयरपोर्ट से ताजमहल जाने वाले रास्ते को भी सजाया जा रहा है. एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक जाने वाले रास्ते की दीवारें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप की पेंटिग्स से रंगी जा चुकी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *