टूटा हुआ नाखून जोड़ने के आसान ट्रिक

0

लंबे नाखून रखना कई लड़कियों का शौक होता है। लंबे नाखूनों को मेंटेन करना थोड़ा मुश्‍किल भी होता है क्‍योंकि इन्‍हें बड़ा करने और फिर इनकी केयर करने में बहुत ज्‍यादा समय जाता है। कई बार ऐसा होता है कि आप किसी पार्टी-फंक्‍शन में जाने के लिये नाखून बड़ा कर रही हैं और वह झट से टूट जाता है। ऐसा होने पर दिल बुरी तरह से टूट जाता है क्‍योंकि इसमें लगी महनत का अंदाजा सिर्फ आपको ही होता है। यदि आपभी अपने टूटे हुए नाखून को फिक्‍स करना चाहती हैं तो ये तरीका आपके काम आ सकता है…

स्‍टेप 1
अगर आपका नाखून ब्रेक हो गया है तो उससे बिल्‍कुल भी छेड़ छाड़ न करें। सबसे पहले उस टूटे हुए नाखून पर से नेल पॉलिश उतार लें। फिर उस जगह का पता लगाएं जहां से आपका नाखून टूटा है। टूटे हुए नाखून को देखें कि क्‍या वह बहुत ज्‍यादा टूटा है या फिर हल्‍का सा।

स्‍टेप 2
नाखून को पानी से धो कर अच्‍छी तरह से पोछ लें। यदि नाखून स्‍किन से चिपका हुए है तो उस पर डिटॉल लगा कर पोछें। अब टूटे हुए नाखून पर ट्रांसपैरेंट जेल नेल पेंट का एक कोट लगाएं। फिर हाथों की मदद से नाखून को सही से फिक्‍स कर दें।

स्‍टेप 3
अब सिल्‍क रैप लें और टूटे नाखून पर उसे रख कर उसकी शेप का आकार देते हुए काटें। अगर आपको पास सिल्‍क रैप की सुविधा नहीं है तो आप एक टी बैग लेकर कर उसे खाली कर लें और उसका कवर यूज कर लें। सिल्‍क रैप को क्‍लियर जेल टॉप कोट का एक कोट लगाते हुए चिपकाएं। अगर आपके नाखून बेहद कमजोर हैं तो आप इसे डबल कोट भी कर सकते हैं।

स्‍टेप 4
सिल्‍क रैप जब अच्‍छी तरह से नाखून पर चिपक जाए तब एक फाइलर की मदद से अपने नाखून को अच्‍छा शेप दे दें। इसके बाद जो नाखून टूट चुका था उस पर नेल पॉलिश का एक कोट लगाएं।

​मगर टेंपरेरी है यह तरीका
इस बात का खास ख्‍याल रखें कि यह नाखून परमानेंट नहीं बल्‍कि टेंपरेरी ही जुड़ा है। इसलिये आपको टूटे हुए नाखून पर ज्‍यादा सख्‍ती बरतने की बजाए उसकी केयर करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *