महापौर  एजाज ढेबर ने नागरिको  को महाशिवरात्रि पर्व पर दीं  अग्रिम शुभकामनाएं 

0

 सकारात्मक सोच के साथ सभी रायपुर का स्वच्छ व सुंदर राजधानी के रूप में विकास करने भागीदार बनें – महापौर


रायपुर– महापौर श्री एजाज ढेबर ने महाषिवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर अग्रिम हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सभी नागरिकों के जीवन में सकारात्मकता सहित सुख समृद्धि स्वास्थ्य एवं शांति देने की कामना देवों के देव माने जाने वाले महादेव से की है । महापौर श्री ढेबर ने महाषिव रात्रि पर्व के शुभ अवसर पर समस्त नागरिकों से रायपुर को एक स्वच्छ स्वस्थ व सुंदर राजधानी के रूप में विकसित करने सकारात्मक सोच के साथ भागीदार बनने का आव्हान किया है ।
महापौर श्री ढेबर ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि महाषिवरात्रि पर्व के अवसर पर युगों -युगों से देवों के देव माने जाने वाले महादेव की आराधना की जाती रही है। यह पर्व महादेव की आराधना करने के साथ जीवन में सकारात्मक उर्जा प्राप्त करने का एक श्रेष्ठ अवसर भी प्रारंभ से ही पूरे देष में माना जाता रहा है। महादेव की आराधना में प्रारंभ से महामृत्युंजय महामंत्र सम्मिलित माना जाता रहा है । जिसे पूरे देष में नागरिकों के मध्य स्वास्थ्य प्रदायक महामंत्र माना जाता रहा है। महापौर ने महाषिव रात्रि पर्व के अवसर पर जीवन में सकारात्मक सोच विकसित करते हुए सकारात्मक उर्जा प्राप्त करने नगर से संबंधित कार्यो में नागरिक के तौर पर प्रत्यक्ष सहभागी बनने का आव्हान समस्त नगर वासियों से किया है।
महापौर श्री ढेबर ने महाषिवरात्रि पर्व पर आव्हान करते हुए कहा कि प्रत्येक नागरिक को नगर हित में चाहिये कि वह रायपुर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के कार्यो में पूर्ण सकारात्मकता के साथ जुडने का संकल्प ले। नाली सडक नाला गली तालाब आदि में कचरा पूजन सामग्री न डालने और भंडारा आदि के आयोजनों के नाम पर गंदगी न फैलाने और स्वच्छता कायम रखने डस्टबीन रखने का संकल्प सबकों नगर हितार्थ लेना चाहिये। नाली नाले को निकास के कार्य हेतु छोडने एवं कचरा निर्धारित स्थान मुक्कडों में डालने का संकल्प लेना चाहिये। सार्वजनिक नलों में जनभागीदारी संे टोटी लगानी चाहिये ताकि पानी व्यर्थ न बहे और बूॅद – बूॅद का जनजीवन सुरक्षा हेतु बचाव हो सके। नागरिकों को वाहन चलाते समय यातायात नियमों का परिपालन करना चाहिये एवं नगर के विकसित स्वरूप के लिये भागीदार जनहित में बनना चाहिये।
महापौर श्री ढेबर ने आव्हान करते हुए कहा है कि सभी नागरिकों को नगर निगम के करों का समय पर पूर्ण भुगतान करके भी नगर विकास में भागीदार बनने का एवं रायपुर की छवि एक स्वस्थ स्वच्छ व सुंदरनगर के रूप में गढनें की परिकल्पना व्यवहारिक रूप से साकार करवाने भागीदार बनने का प्रण महाषिवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर अवष्य लेना चाहिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *