इंग्लैंड ने अफ्रीका को 2 रनों से हराया, डि कॉक की तेज फिफ्टी गई बेकार

0

 डरबन

इंग्लैंड ने डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दो रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका ने 1 रन से जीता था. इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 202 रनों पर रोक दिया.

इंग्लैंड से मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को कप्तान क्विंटन डि कॉक (65) और टेम्बा बावुमा (31) ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवरों में 92 रन जोड़कर आक्रामक शुरुआत दी. इसके बाद हालांकि मेजबान टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली, डि कॉक और बावुमा की साझेदारी के बाद टीम के लिए और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई और वह लक्ष्य से दूर रह गई.

अंतिम गेंद पर जीत के लिए 3 रन बनाने थे

साउथ अफ्रीका को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी. अफ्रीकी टीम टॉम कुरेन के निर्णायक ओवर में प्रिटोरियस की बदौलत 12 रन ही बना पाई और अंतिम 2 गेंदों में 2 विकेट गंवा दिए. दरअसल, अंतिम दो गेंदों में तीन रन चाहिए थे, लेकिन टीम ने प्रिटोरियस का विकेट गंवा दिया. इसके बाद ब्योर्न फोर्टुइन ने अंतिम गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की, और आदिल राशिद ने कैच लपक लिया.

क्विंटन डि कॉक ने 17 गेंदों में जड़ी फिफ्टी

डि कॉक ने 22 गेंदों पर दो चौके और आठ छक्के लगाए. बावुमा ने 29 गेंदों पर दो चौके जड़े. डिकॉक ने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक

इससे पहले एबी डिविलियर्स और डि कॉक ने 2016 में 21 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा छुआ था. डि कॉक के अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 26 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 43, डवेन प्रिटोरियस ने 25 और डेविड मिलर ने 21 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड ने दो-दो, जबकि बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया.

इससे पहले इंग्लैंड ने सात विकेट पर 204 रन का स्कोर बनाया. मेहमान टीम के लिए बेन स्टोक्स ने नाबाद 47, जेसन रॉय ने 40, मोईन अली ने 39 (11 गेंदों में), जॉनी बेयरस्टो 35 और कप्तान इयोन मॉर्गन 27 रन बनाए. मोईन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी नगिदी ने तीन, एंडिले फेहलुक्वायो ने दो और तबरेज शम्सी तथा ड्वेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिये.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *