February 15, 2020

अवैध मदिरा विक्रय के विरूद्ध सख्त अभियान चलाए : आबकारी आयुक्त

Last Updated on

 

रायपुर

आबकारी आयुक्त श्री निरंजन दास ने आज वाणिज्यिक कर (जी.एस.टी.) भवन नवा रायपुर में प्रदेश के समस्त आबकारी अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक ली। उन्होंने समस्त आबकारी अधिकारियों को प्रदेश में अन्य प्रांतों की मदिरा विक्रय पर नियंत्रण करने तथा अवैध मदिरा विक्रय के विरूद्ध सख्त अभियान चलाने के निर्देश दिए।

    आबकारी आयुक्त श्री दास ने प्रदेश में अधिक दर पर मदिरा के विक्रय की प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उस पर कड़ाई से कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही जिलों से संबद्ध मैनपावर एजेंसी को भी कड़े शब्दों में निर्देशित किया गया कि उनके कर्मचारी अधिक दर पर मदिरा विक्रय में संलिप्तता पाये जाने पर उन्हें तत्काल हटाने की कार्यवाही करें।

    समीक्षा बैठक में आबकारी आयुक्त ने प्रदेश में संचालित बार-क्लबों में निर्धारित प्रत्याभूत माात्रा का उठाव किए जाने तथा बार-क्लबों में अवैध मदिरा के विक्रय की रोकथाम के लिए अधिक प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेश में देशी एवं विदेशी मदिरा की बिक्री की जानकारी ली तथा समस्त जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मांग के अनुरूप मदिरा का पर्याप्त स्टाक रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *