September 21, 2024

बीजापुर में 7 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 3 पर घोषित थे 9 लाख रुपये के इनाम

0

बीजापुर
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सल हिंसा के खिलाफ पुलिस को सफलता मिली है. एक एलजीएस कमांडर और 2 एलओएस डिप्टी कमांडर समेत 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इनमें से 3 नक्सलियों पर 3-3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. नक्सलियों की जीवन शैली और विचारधारा से त्रस्त होकर इन्होंने हथियार डालने की बात कही है. बीजापुर के एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह के समक्ष 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया है.

बीजापुर (Bijapur) एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि सरेंडर नक्सलियों को पुलिस अधिकारियों ने 10-10 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी है. सरेंडर करने वालों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मिरतुर एलओएस डिप्टी कमांडर पद पर लंबे समय था. इसपर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा 6 अन्य नक्सलियों ने भी सरेंडर किया है. नक्सल हिंसा की कई वारदातों में पुलिस इनकी तलाश लंबे समय से कर रही थी. नक्सल संगठन की विचारधारा ठीक नहीं होने की बात कहकर उन्होंने संगठन छोड़ा है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पामेड़ एरिया के एलजीएस कमांडर मड़कम शंकर उर्फ हिरमा, एलओएस डिप्टी कमांडर पोयाम मोटू ने भी सरेंडर किया है. इनपर भी 3—3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इसके अलावा जनमिलिशिया सदस्य मड़कम भीमा, मड़कम जोगा, मोहन्ना उर्फ मोहना और तामो हूंगा ने सरेंडर किया है. पुलिस पार्टी पर हमला, ग्रामीणों को धमकी, आगजनी समेत कई मामलों में पुलिस को इनकी तलाश थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *