शाहजहांपुर: 5वीं पत्नी ने किया संत के खिलाफ रेप और साजिश का केस

0

शाहजहांपुर
उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के निगोही कस्बे के एक तथाकथित संत के खिलाफ उसकी पांचवीं पत्नी ने पुलिस थाने में दुष्कर्म और साजिश का मुकदमा दर्ज कराया है. हालांकि, कोई बवाल न हो इसे लेकर पुलिस ने डेढ़ हफ्ते तक मामला छिपाए रखा.

मामले के विवेचना अधिकारी (आईओ) जितेंद्र प्रताप सिंह ने रविवार को बताया, स्वयंभू संत और तांत्रिक अनुज चेतन सरस्वती और उसके भाई रवि के खिलाफ उसकी (धर्मगुरु) 28 वर्षीय पांचवीं पत्नी पिंकी चौहान की तहरीर पर निगोही थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दर्ज प्राथमिकी के आधार पर सिंह ने बताया कि पीड़िता कथित संत की पांचवीं पत्नी है. इससे पहले वह चार महिलाओं से शादी कर चुका है, जिनमें एक महिला की मौत हो चुकी है.

उन्होंने बताया, पीड़िता ने आरोप लगाया कि तांत्रिक के छोटे भाई रवि ने उसके साथ दुष्कर्म किया और इसके लिए रची गई साजिश में उसकी सास और पति शामिल थे.

आईओ सिंह ने बताया, संत होने की वजह से कोई बवाल न हो, इसलिए मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस तटस्थ रही. शुक्रवार को बाबा के हरिद्वार स्थित आश्रम में छापेमारी की गई थी, लेकिन उसके अनुयायियों ने पुलिस को आगे नहीं बढ़ने दिया और बाबा वहां से फरार होने में सफल रहा.

उन्होंने बताया, मामले की जांच की जा रही है और पुलिस अधीक्षक के आदेश पर तांत्रिक बाबा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं, जो उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *